अब इन Mobile पर बिना Internet के Google Chrome, जानिए कैसे

मोबाइल पर बिना इंटरनेट के भी चलेगा गूगल क्रोम

आज की दुनिया डिजीटलाइज्ड दुनिया है. जहां पर हर काम एक क्लिक पर होता है. और हर चीज को सर्च करने के लिये Google की जरूरत होती है. Internet की दुनिया में वाकई Google का जोड़ नहीं है. Google एक के बाद एक नया Feature जोड़ रहा है. अभी उसने जो Feature जोड़ा है उसके माध्यम से आप बिना Internet Connection के भी काम कर पाएंगे. इस फीचर के आने के बाद तहलका मचा हुआ है. अब Internet Error होने पर भी Google क्रोम आपका काम रूकने नहीं देगा. तो आइए जानते हैं इस शानदार फीचर के बारे में…

बिना Internet के चलेगा Google Chrome

Google Chrome का Android Mobile के लिए नया Update जारी हुआ है. यह अबतक का मस्त फीचर बताया जा रहा है जो कि आपको भी खुश कर देगा. Android Users अब Google Chrome के जरिए Offline भी Content पढ़ सकेंगे. दरअसल App के नए अपडेट के बाद यह Network होने पर Content को खुद ही download कर लेगा जिसके बाद Network जाने या इंटरनेट कनेक्शन नहीं रहने पर भी आप आसानी से Offline Content पढ़ सकेंगे.

इन देशों में होगा Google Chrome Browser का Update

Google के एंड्रॉयड ऑफलाइन प्रोडक्ट मैनेजर अमंदा बॉस ने कहा कि जब भी User वाई-फाई या नेट कनेक्शन से जुड़े होंगे क्रोम ब्राउजर लोकेशन के आधार पर सबसे लोकप्रिय और संबंधित कंटेंट को ऑटोमेटिक तरीके से डाउनलोड कर लेगा. अब तक ऐसे कंटेंट को बाद में पढ़ने के लिए यूजर को खुद से ऑफलाइन सेव या डाउनलोड विकल्प को चुनना पड़ता था.

नया Chrome Browser का Update 100 से ज्यादा देशों में दिया जाएगा. जिसमें भारत, ब्राजी, इंडोनेशिया और कई देश शामिल हैं. क्रोम ऐप अपडेट के अंदर एंड्रॉयड यूजर्स के पास एक Notification आएगा जो Popular Article और User Location से जुड़ा होगा. Notification की मदद से कुछ यूजर्स ऑर्टिकल को एक्सेस कर पाएंगे तो वहीं Search History को भी ढूंढ पाएंगे.

ऐसे करेगा काम

जब भी आप किसी नेटवर्क से जुड़ेंगे तो आपकी Location और आपकी Browsing History के आधार पर Google Chrome कंटेंट को डाउनलोड कर लेगा.इसके बाद आप इंटरनेट कनेक्शन नहीं होने पर भी ऑफलाइन कंटेंट और आर्टिकल पढ़ सकेंगे.

अगर आप भी Google क्रोम इस्तेमाल करते हैं तो डाउनलोडेड कंटेंट आपको क्रोम ऐप के Download Section में मिलेगा.Download Section में आप ऐप के दायीं ओर दिख रहे तीन डॉट पर click करके पहुंच सकते हैं. इसके बाद डाउनलोड विकल्प को चुनना होगा.

आपको बता दें कि दिसंबर 2016 में Google क्रोम ने एंड्रॉयड ऐप के लिए ऑफलाइन मोड जारी किया था, हालांकि अभी तक आपको खुद ही किसी कंटेंट या वेब पेज को डाउनलोड करना पड़ता था लेकिन अब यह काम ऐप खुद ही कर देगा.

Google Chrome Ke In Important Features Ke Bare Me Jante Hai Aap

Google Chrome का Use करते है तो इन फीचर्स के बारे में जरुर जान ले

Password Bhul Gaye ? Ye Raha Chrome Our Firefox Par Save Kiye Password Ka Pata

ये है सबसे Best Web Browser

error: Content is protected !!