क्या आप जानते है अपने Smartphone के खास Secret

अक्सर देखा जाता है की Smartphone User अपना phone कही भी भूल जाते है। लेकिन उन्हें हर पर सिर्फ यही बात परेशान करती है की कही उनका Smartphone किसी ने check तो नहीं कर लिया। अक्सर हमारे Smartphone में कुछ हमारी personal Data चेक तो नहीं कर लिया. अक्सर देखा जाता है की बच्चे Smartphone ले कर उसमे game खेलने लग जाते है लेकिन उसमे वह कुछ ऐसी जानकारी के बारे में भी जान लेते है जिसे उन्हें नहीं जानना चाहिए.

Smartphone User का Data हमेशा चालू रहता है. ऐसे में यदि आपका Smartphone बच्चो के हाथो में लग जाये तो सबसे बड़ी परेशानी होती है. कई बार हमारे Smartphone का इस्तेमाल हमारे दोस्त भी करते है लेकिन हमारी जानकरी के बाहर वह हमारे बारे में बहुत कुछ Smartphone के जरिये जान लेते है. ऐसी स्थिति में हम अपने Smartphone पर कई तरह के password डालते है. लेकिन password का तो हर कोई पता लगा लेता है ऐसे में आपकी पीठ के पीछे आपके Smartphone में कौन सा App खोला जा रहा है और क्या जानकारी निकाली जा रही है इसकी जनकर्मी लेने के लिए हम आपको एक Tricks बताने जा रहे है. जिससे आप अपने Smartphone के पास न होने पर भी जान सकेंगे की आपके Smartphone में कौन सा App खोला जा रहा है.

Smartphone में User विभिन्न तरह के App download कर रखता है ऐसे में यदि आपका Smartphone किसी दूसरे व्यक्ति ने किसी कारन से ले लिया और आपकी नजरो से परे यदि आपकी personal चीजे देख ली तो आप इस *#*#4636#*#* code से आप यह जान सकते है की आपके Smartphone में कब कोनसा App खोला गया है. Smartphone में यह कोड Type करते ही आपके Smartphone की Screen पर दिखाए गए Option में से More Options Select कर App Uses Statistics पर Click करे. App Uses Statistics पर Click करते ही आपके Smartphone में मौजूद सभी App की List आपके सामने आ जाएगी. सभी App की जानकारी के साथ ही आपके सामने आपके app को कब खोला गया इसकी जानकारी भी होगी.

History

सभी app की जानकरी के साथ ही आज आप अपने Smartphone के दो से तीन महीने Old history के बारे में भी जान सकते है.
IMEI Number :
Smartphone की जानकारी घूम जाने पर आप किसी तरह की कोई टेंशन न ले. क्यों की आप अपने Smartphone के Dialpad * # 06 # पर type कर आपके Smartphone की IMEI Number को जान सकते है.

Battery Charging

कई बार हम अनजाने में अपने Smartphone की Battery इतनी Charging कर लेते है की उसमे blast होने काखतरा बना रहता है. इसलिए अपने Smartphone की Battery की जानकारी लेने के लिए आप *#*#4636#*#* type कर आपके Smartphone की Battery की स्थिति का पता लगा सकते है.

Google Secret & Fun Searching Tricks in Hindi

क्या Smart Phone के ये Secret Cord जानते है आप

Related Posts

वैलेंटाइन डे पर इन गैजेट्स से करे अपने पार्टनर को खुश

7 तारीख से ही वेलेंटाइन वीक शुरू हो जाता है ऐसे में लड़का हो या फिर लड़की दोनों ही एक दूसरे को कई तरह के सरप्राइज गिफ्ट दे कर उन्हे खुश करना चाहते है, लेकिन कई बार वह इस दुविधा मे पढ़ जाते है की वह अपने प्यार को क्या सरप्राइज गिफ्ट दे की वह यादगार बन जाए।

10 हजार रुपये से कम में आने वाले बेस्ट स्मार्टफोन

मार्केट में भले ही महंगे स्मार्टफोन का बोलबाला हो, लेकिन आज भी कम कीमत के स्मार्टफोन की सबसे ज्यादा बिक्री होती है. महंगे स्मार्टफोन लेना हर किसी…

important things before buying apple iphone 15

iPhone 15 खरीदने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

Apple iPhone 15 :- एप्पल आईफोन की दीवानगी हमारे देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में है हर कोई इस फोन का दीवाना बना हुआ है….

Whatsapp Channel Kaise Banaye Full Details In Hindi

WhatsApp Channel कैसे बनाएं? जानिए पूरी प्रोसेस

Whatsapp Channel Kaise Banaye Full Details In Hindi :- अब आप व्हाट्सप्प पर भी Channel बना सकते हैं. व्हाट्सप्प ने अपने Application में अपडेट देते हुए Channel…

best 5 smart watch

सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली 5 Smart Watch

Best Smartwatch :- Coronavirus के बाद से ही Smart Watch Market में बहुत तेजी देखने को मिली है शुरुआत के समय में यह Smart Watch सिर्फ Step…

how to Download Instagram Reels

बिना किसी एप के ऐसे करें Download Instagram Reels

पहले एक जमाना हुआ करता था जब लोग यूट्यूब पर लंबे-लंबे वीडियो देखा करते थे. लेकिन आजकल लोग Reels और Short Video देखते हैं. अगर आप एक…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *