1 साल की उम्र में पकड़ा ब्रश,4 साल की उम्र में बना दी ऐसी खुबसूरत पेंटिंग, जिसे लाखों में बिकते नहीं लगी देर

Youngest Professional Artist Advait Kolarkar

अक्सर अपने सुना होगा की कला उम्र की मोहताज नहीं होती है क्योंकि हर व्यक्ति जन्म के साथ ही कुछ न कुछ हुनर अपने साथ लेकर ही पैदा होता है बस देरी होती है तो उस हुनर को पहचानने की। कभी कभी व्यक्ति अपने अंदर के हुनर को जल्दी पहचान लेता है तो वही कभी कभी उसे काफी वक्त लग जाता है और वही कुछ लोग पूरी जिंदगी अपने अंदर की कला को पहचान ही नहीं पाते।

आज हम आपको एक ऐसे ही नन्हे कलाकार से मिलवाने वाले है जिसके अन्दर इतनी अद्भुत कला है जिसे देख हर किसी की आंखे फटी की फटी रह जाती है। बता दे 4 साल की उम्र जहाँ बच्चों के लिए खेल खिलौने से खेलने के लिए होती है शरारत करने के लिए होती है वही एक बच्चा जो की केवल 4 साल की उम्र में कुछ ऐसा कर दिखाया जिससे वो हर महीने डेढ़ लाख रुपये से भी ऊपर की कमाई करता है जो सच में काबिले तारीफ है औए जिसपर यकीन करना भी बेहद मुश्किल है। आपको बता दे इस बच्चे के अंदर ऐसा हुनर है जिसके कारण ही आज वो इतनी कम उम्र में लाखों रुपये की कमी कर रहा है।

advait kolarkar paintings

दरअसल ये 4 साल का बच्चा पुणे का रहने वाला है जिसका नाम अद्वैत कोलकर है। बता दे जहाँ 4 साल की उम्र में बच्चो को रंगों की पहचान होनी शुरू होती है वहीँ इस बच्चे के अन्दर ऐसा हुनर है की इस छोटी सी उम्र में भी ये बच्चा एक से बढ़कर एक पेंटिंग्स बनाता है जिसे देख लोग अपने दांतों तले उंगलियाँ दबा लेते हैं। बता दे 2 साल से अद्वैत के माता पिता उसे लेकर कनाडा में रह रहे है और अब अद्वैत के नामचीन पेंटर बन चूका है जिसकी बनायीं गयी तस्वीरे आज लाखों रुपये में बिकती है। बता दे अद्वैत की पेंटिंग्स की हर महीने ही प्रदर्शनी भी लगायी जाती है जिनमे वो अपनी पेंटिंग को लगता है और उस प्रदर्शनी में एक से बढ़कर एक कलाकार इस छोटे कलाकार की पेंटिंग्स देखने के लिए आते है और लाखों रुपये देकर खरीदते भी है।

इस चार साल के बच्चे ने अपने हूनर से वो मुकाम हासिल कर लिया है जिसके लिए लोगों को कई साल इंतेजार करना पड़ता है। अद्वैत की मां ने बताया कि जब वो सिर्फ एक साल का था तभी उसने पहली बार पेंटिंग के लिए ब्रश उठाया था। वो उस ब्रश से सिर्फ खेल नहीं रहा था बल्कि उससे कुछ बना रहा था। अद्वैत को रंगो का बहुत अच्छा ज्ञान है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अद्वैत दुनिया के सबसे कम उम्र के आर्टिस्ट हैं। अद्ववैत की अधिकतर पेटिंग गैलेक्सी, डायनोसोर और ड्रेगन से प्रेरित होते हैं।अद्वैत की पेंटिंग्स इतनी खुबसूरत होती है जिन्हें देखकर आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते की ये चार साल के नन्हे हांथों का कमाल है।

अद्वैत की पेंटिंग दुनिया के सबसे बड़े आर्ट फाइन ट्रेड शो ArtExpo in New York में प्रदर्शित की गई थी। अद्वैत का की पहली सोलो Exhibition इसी साल के जनवरी में प्रदर्शित हुई थी। इस शो का नाम था ‘Colour Blizzard’ जिसमें अद्वैत की पेंटिंग 1.3 लाख में बिकी थी।बता दे मात्र 4 साल की उम्र में इस नन्हे उस्ताद ने अपना नाम उम्दा कलाकारों के लिस्ट में शामिल कर लिया है जो आपने प्रतिभा के दम पर लाखों दिलों पर राज करना शुरू कर दिया है। अद्वैत की ये कला सच में अद्भुत और अकल्पनीय है। सोचने वाली बात है जिस उम्र में बच्चे ठीक से बोलना भी नहीं सीख पाते उस उम्र में अद्वैत अपनी प्रतिभा के दम पर लाखों रुपये कमा रहा है और अपने साथ साथ आपने माता पिता का नाम भी रोशन कर रहा है।