अनलिमिटेड कमाई का मौका दे रही Amazon

अमेजन ने B2B (बिजनेस टू बिजनेस) Selling Plans की घोषणा की है। इससे जुड़ने वाले व्यक्ति किसी भी तरह की अनलिमिटेड कमाई कर सकते है। अमेजन इस प्‍लान से जुड़ने वालों व्यक्ति के जो भी उत्‍पाद है उनको पूरी दुनिया में बेचेगा, जिसका फायदा उत्‍पादकों (जो उन उत्पादों को बनाएगा) को मिलेगा।

अमेजन भारत में उत्पादन कर रहे लीगो के लिए सुनहरा मौका लेकर आया है ,जिससे जुड़कर वह किसी भी तरह की अनलिमिटेड कमाई कर सकता है। अब भारत में उत्‍पादन करने वालों उत्पादकों को निर्यात का मौका देगा अमेज़न। इस प्‍लान से उत्‍पादक और निर्यातक जुड़ सकते हैं। इन लोगों को अमेजन से जुड़े हुए दुनियाभर के हजारों कारोबारियों से जुड़ने का मौका मिलेगा। इस बात को हम भी जानते है कि अमेजन दुनिया के कई देशो में कारोबार करती है, जिससे जहां इन सामानों की जरुरत होगी वह तक उन सामानों को अमेज़न की तरफ से पहुचाया जायेगा।

इस तरह के कारोबारियों की भाषा ऐसे कारोबार को बिजनेस टू बिजनेस B2B कारोबार कहा जाता है। इस बात की जानकारी अमेजन के B2B बिजनेस के वाइस प्रेसीडेंट पियूष नाहर ने दी है। उन्‍होंने बताया कि अमेजन के इस प्‍लान से जुड़ने वालों को फार्च्‍यून 500 कंपनियों के अलावा मीडियम और स्‍माल कंपनियों से जुड़ने का मौका मिलेगा।

ये फायदे भी मिलेंगे

अमेजन से इस प्‍लान के तहत जुड़ने वाले सभी भारतीय कारोबारियों को बड़े आर्डर पर डिस्‍काउंट रिफरल फीस, बिजनेस प्राइस एंड क्‍वांटिटी डिस्‍काउंट मिलेगा। अमेजन ने इसे पिछले साल पॉयलेट प्रोजेक्‍ट के तौर पर शुरू किया था, जिसका काफी अच्छा परिणाम मिला था। इस दौरान करीब 2000 लोग जुड़े थे। इनका पॉजिटिव रिस्‍पांस मिलने के बाद इसे अब पूर देश में शुरू कर दिया गया है। अभी तक यह सुविधा अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी और जापान में मिल रही थी। इस कड़ी में भारत का नाम भी शामिल हो गया है।

दो तरह से जोड़ा जा सकता है

उन्‍होंने बताया कि अमेजन बिजनेस प्‍लान में दो तरह से जुड़ा जा सकता है। एक में बिजनेस ओनली प्राइसिंग और दूसरे में पूरा बैडएंड सपोर्ट दिया जाता है। निर्यातकों के लिए कई तरह से फायदेमंद होता है। कंपनी ने बताया है कि दुनियाभर के 10 बाजारों में अमेजन भारत के 32 हजार निर्यातकों के 9 करोड़ प्रॉडक्‍ट बेचने में मदद करता है।

error: Content is protected !!