एक लाख रुपये की Bike को आप 30 हजार रुपये में खरीद सकते है जानिये कैसे!

आज के Fashion को देखते हुए हर किसी की चाहत होती है की वह महंगी से महंगी और Powerful Bike के मालिक बने. लेकिन इन Bikes की कीमत हमारे Budget के बहुत बाहर होती है, जिस वजह से हम अपना सपना पूरा नहीं कर पाते है. कुछ Bikes की कीमत लाखों में होती है, जो आम व्यक्ति के लिए खरीदना लगभग सपने जेसा होता है.

लेकिन आज हम आपको एक एसी जानकारी देने वाले है, जिससे आप अपना सपना बड़ी आसानी से पूरा कर सकते है. आप बड़ी ही आसानी से लाखो की कीमत वाली इन Powerful Bikes को खरीद कर आप अपने सपने को अंजाम दे सकते हैं. आप जिस जगह से सस्ते में Bikes ले सकते है वह स्थान है Delhi में. Delhi में स्थित एक मार्केट एसा है जहा से आप 1 लाख रुपये की कीमत वाली Bikes को आसानी से 30, हजार रुपये तक खरीद सकते है.

कहां से खरीदें?

Off-Line Market

हम बात कर रहे है Second Hand बाइक्स की. Second Hand Car के अलावा Second Hand Bikes का भी बाजार काफी तेजी से आगे बढ़ता जा रहा है. आप सस्ते दाम पर Delhi के लाजपत नगर, करोल बाग, सुभाष नगर के अलावा गीता कॉलोनी से भी अच्छे दाम और Good Condition में Second Hand Bikes आसानी से खरीद कर अपने सपने को पूरा कर सकते है. इस Market से आप Harley Davidson Bike को बड़ी आसानी से कम दाम पर खरीद सकते है.

Online Website – Online Bike Market in India

अभी तक आपने Off-Line Market के बारे में जाना अब हम आपको Online Market के बारे में बताने जा रहे है जहा से आप सस्ते दाम पर Bikes खरीद सकते है.

Olx.com, Droom.In, Bikedekho.Com, Bike4Sale.Com,Quickr.com, bikewale.com, zigwheels.com

इन Online Website से आप किसी भी Second Hand Bikes की Details चेक कर उन्हें खरीद सकते हैं.

सही कीमत केसे पता लगाए

कई बार हम अपनी पसंदीदा Bike का चयन तो कर लेते है, लेकिन उसकी सही Price का पता नहीं लगा पाते है, आपके मन में भी सवाल आ रहाहोगा की Bike की सही कीमत कैसे पता लगाए? यदि कोई Bike 1 साल पुरानी है तो उसकी सही कीमत में करीब 30 Percent की कमी देखने को मिलती है, हालाकि 1 साल पुरानी Bike की कीमत में तक़रीबन 40 Percent तक की कमी देखने को मिलती है.

2-3 महीने पुरानी Bike

आपको 2-3 महीने पुरानी Bike पसंद आई है, और उसकी बाजार Market Value 1.50 लाख रुपये है तो वह Bike आप 70 से 90 हजार रुपये तक में खरीद सकते है. लेकिन ध्यान रहे की यह बात Bike के Model पर निर्भर करता है की वह कितना साफ़ है और कितना चला है.

15 से 20 हजार रुपये में मिल जायेगी Bike

यदि आपका मन 100Cc इंजन वाली Bike लेने का हो रहा है तो, 1 साल पुराना Model आपको महज 15 से 20 हजार रुपये में मिल जाएगा. 2 साल पुरानी Premium Bike लेने का मन हो रहा है जिसकी Prize 2 या 2.50 लाख रुपये तक है तो वह Bike आपको 90 से 1 लाख रुपये में मिल जायेगी.

30 हजार रुपये में मिल जायेगी Bike

अक्सर ऐसा देखने में आता है की 1 या 2 साल पुरानी Bike आपको आसानी से मात्र 30 हजार रुपये में मिल जाती है. हलाकि इस बात का ध्यान रखना आवश्यक है की Bike की Prize उसके मॉडल पर आश्रित होता है. यह बात महत्वपूर्ण है की आप जो Bike ले रहे है उसका Model कौन सा है?,और कितना पुराना है.

Bikes at Best Price in India

यदि Market में किसी Bike का Model बंद हो गया है तो वह आपको बहुत ही कम दाम पर मिल सकती है.

ध्यान देने योग्य बातें

Second Hand Bikes के Market में आपको ऐसी कई Bike Shop मिल जाएगी, लेकिन जब भी आप कोई Second Hand Bikes को खरीद रहे है तो सबसे पहले इस बात पर ध्यान दे की जो Second Hand Bikes आपने पसंद की है उसकी Market Value क्या है? Bikes खरीदने से पहले Bikes Rides करके अवश्य देखे.

जब आप Bike खरीदने जाये तो किसी Bikes Expert को साथ अवश्य ले जाए.

Bike के सभी Documents को सही तरीके से चेक करें.

कोई दुकानदार जबरदस्ती आपको Bike बेचने की कोशिश करे तो ऐसी जगह से डील न करे. आस-पास की कुछ दुकानों से Bike की सही Prize को चेक कर लें.

एक्सपर्ट की राय

Second Hand Bikes पर Expert का कहना होता है की कोई भी Second Hand Bikes लेने से पूर्व उसकी हिस्ट्री ध्यान से चेक करे, साथ ही Bike Service रिकॉर्ड चेक करना ना भूले. यदि Bikes बहुत ज्यादा ही चली हुई है तो ऐसे Model को लेने से बचें.

ये हैं देश की 5 बेहतरीन कारें जो देती हैं सबसे ज्यादा माइलेज

नंबर से निकलेगी गाड़ी के साथ मालिक पूरी जानकारी

Badhe Kaam Ki Hai GPS Technology Aise Karta Hai Apki Help

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!