फेसबुक पर गलती से भी न करे ये काम वरना जॉब के अवसर खो बैठोगे

न्यू जनरेशन के लिए फेसबुक जैसी सोशल मीडिया साईट पर एक्टिव रहना ,किसी भी तरह की पोस्ट करना ,लाइक कमेंट करना बेहद ही पसंद होता है जोकि अब उनके लिए काफी भारी पड़ सकता है क्योकि अब युवाओ सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफोर्म पर  एक्टिव रहकर  किस प्रकार उसका यूज़ करते है इसी के आधार पर उनकी जॉब का  सिलेक्शन किया जाएगा अक्सर सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर कलीग्स के साथ की गई सिगरेट बातें आपकी पहचान को ख़राब कर सकती है वही आजकल 50 प्रतिशत युवा अपने सोशल मीडिया पर नेगेटिव कमेंट्स की वजह से अपनी जॉब खो देते है यदि आप चाहते है की यह आपके साथ न हो तो इन tips को जरुर फ़ॉलो करे .

नेगेटिव कमेंटस   :-

जब भी आप किसी जॉब के लिए अप्लाई करते है तो उसके लिए सबसे पहले आपकी सोशल प्रोफाइल पर रिक्रूटर्स की नजर होती है इसके साथ ही यदि किसी कंपनी में काम कर रहे है तो उस कंपनी के सहकर्मियों के साथ सोशल प्लेटफोर्म पर कम्युनिकेशन से हमेशा बचे.

शेयरिंग  :-

फेसबुक पर ऐसे कई यूजर्स होते है जो किसी पार्टी या पिकनिक जाने पर तुरंत ही उसकी पोस्ट डाल देते है जिसकी कोई जरूरत नहीं होती है इसके साथ यदि कोई ऑनलाइन गेम खेल रहे है तो लोगो को इनवाईट भेजने से भी बचे.

टैगिंग   :-

अपनी प्रोफाइल पर हम हमेशा ही अच्छे से अच्छे फोटो और पोस्ट करते है लेकिन हमारे कई फ्रेंड्स ऐसी फोटो पोस्ट टैग कर देते है जिसकी वजह से हमारी प्रोफाइल पर गलत इमेज बन जाती  है इस के लिए आपको ध्यान रखना होगा की आप खुद को अनटैग रखे .

फ्रेंड लिस्ट   :-

रिक्रूटर्स आपकी ऑनलाइन फ्रेंड्स की लिस्ट को भी काफी ध्यान से देखती है इस लिए किसी भी Friends Request को एक्सेप्ट करने से पहले उसकी प्रोफाइल को जरुर चेक करे.