इन आसान स्टेप्स को फॉलो कर बनाये अपना खुद का App

हर स्मार्ट फ़ोन में कई तरह के ऐप्स उपलब्ध होते है जिसका यूज हर यूजर्स करता है और अगर उसे अपनी जरूरत के हिसाब से कोई ऐप डाउनलोड करना पड़ता है तो वह google play store से इंस्टाल कर लेते है प्ले स्टोर जहां पर आपको अपनी सुविधा के अनुसार कई ऐप्स मिल जाते है यह बात तो हर यूजर्स बेहद अच्छे से जानता है लेकिन यह नहीं जानता की हम खुद भी कुछ मिनटों में ही अपना ऐप बना कर प्ले स्टोर का हिस्सा बन सकते है ओर उसे अपने बिजनेस और पैसे कमाने का साधना बना सकते है जी हाँ अगर आप के पास भी कुछ ऐसा टेलेंट है जो आप अपने ऐप के द्वारा लोगो को से शेयर करना चाहते है या उनके जरूरत का हिस्सा बनना चाहते है तो हमारी इन आसान-सी टिप्स और स्टेप्स को फॉलो करके अपना खुद का एक ऐप कुछ मिनटों में बना सकते है और उससे पूरी दुनिया में मशहूर हो सकते है.

खुद का ऐप बनाने के स्टेप्स   :-

1 स्टेप्स-सबसे पहले आपको प्ले स्टोर में जाना है वह पर आपको snapp App builder नाम का एक मिलेगा उसे इंस्टाल कर लेना है.

2 स्टेप्स -अब इस ऐप को ओपन कर लेने के बाद इसे नेक्स्ट,नेक्स्ट कर के बाद में Continov कर देना है.

3 स्टेप्स- इसके बाद में हमें sign -up  या सोशल लॉन्ग-इन कर देना है यदि आप सोशल लॉन्ग-इन करेंगे तो उसमे आपको अपना इ-मेल और पासवर्ड को भर के उसे sign in कर देने के बाद में आपको allow के ऑपशन पर क्लिक करना है.

4 स्टेप्स- allow करते ही आपके पास फिर से सोशल sign in करना है तभी आपके पास में इसकी होम स्क्रीन आएगी जहाँ पर एक प्लस का आइकॉन दिखाई देखा उस पर क्लिक करना है.

5 स्टेप्स – अब आपको अपने ऐप के लिए categories को सेलेक्ट करना है जिसमे आप अपने ऐप के हिसाब से सेलेक्ट कर के build my App पर क्लिक कर दे.

6 स्टेप्स-  आपको कुछ टिप्स देगा edit your App जहाँ पर आपको अपनी app एडिट करना है.

7  स्टेप्स-यह पर आपको कोई एक pictures सेलेक्ट करना है इसके लिए आपको एक pictures आइकॉन दिखाई देगा जिसे क्लिक करने के बाद आप gallery से कोई भी तस्वीर सेलेक्ट कर के ok करना है

8 स्टेप्स -अब आपको new header में लिखना है this is my fast app अब आपको नीचे default क्लिक कर लिखना first apk जिसके बाद में आप आ जायेगे नेक्स्ट पेज पर.

9 स्टेप्स- यह पर भी आपको pick सेलेक्ट करना है और उसका टेक्स्ट भी चेंज करना है जिसे आप कोई भी नया नाम दे कर राइट के आइकॉन पर क्लिक करना है.

10 स्टेप्स – इसके बाद में आप तीसरे पेज पर आ जायेगे जहाँ पर आपको category title पर क्लिक करना है फिर से कैमरा आइकॉन पर क्लिक करना है जहाँ पर आपको pick इमेज को ओपन कर सेलेक्ट करना है.

11 स्टेप्स – अब free पर क्लिक करना है यह पर आपको 1 लिखना है जिसके बाद यह $1 शो करने लगेगा.

12  स्टेप्स -अब क्लिक करेंगे product title यहाँ कोई भी टाइटल दे सकते है वही नीचे default पर क्लिक कर उसे में अपना default देना है.

13  स्टेप्स – प्लस के आइकॉन पर क्लिक करे इसमें आपको तीन चीजे मिलेगी T टाइटल H डिफ़ॉल्ट और तीसरा है लिंक के लिए जिसमे हमे क्लिक करना है यहाँ craete butten का पेज मिलेगा जिसमे तीन अलग-अलग चीजे भरनी है इसमें आप लिंक टाइप करने के लिए सेलेक्ट कर सकते है website ,my page ,email , phone number दूसरे में आपको लिंक भरनी है और तीसरे में display text इसके बाद में आपकी app तैयार हो जाएगी .

14  स्टेप्स – अब आपको फ़ोन के होम पेज पर आना है और जो अपने snapp App builder इंस्टाल किया था उसे ओपन करना है.
स्टेप्स – ओपन करने के बाद में उसमे आपको अपने app के आइकॉन के लिए picture सेलेक्ट करना है.

15 स्टेप्स – आपको दो ऑप्शन मिलेंगे पहला app को publish करने के लिए दूसरा edit application जिससे आप अपने app एडिट कर सकते है

16 स्टेप्स – publish करते ही आपको choose platform मिलेगा इसमें आपको फ्री वाले platform को ओन रख नेक्स्ट पर क्लिक करना है .

17 स्टेप्स -अब application information में आपसे कुछ डिटेल्स मांगी जायेगी जिसे आपको भरना है और नेक्स्ट पर क्लिक करना है.

18 स्टेप्स – नया पेज ओपन होगा जहां Congratulations लिखा होगा उसे done कर दे अब आपकी APP बन कर पूरी तरह से तैयार हो गई है.