GB Whatsapp क्या है, कैसे Use करे Features की पूरी जानकारी

GB Whatsapp Kya Kaise Use Kare Features ki puri jankari

आज के Digital जमाने में Internet पर New Platform और New Technique का विकास हो रहा है। हर दिन आपको मैं Mobile Apps मिल रहे हैं। जिनका उपयोग आप की लाइफ स्टाइल को काफीआसान कर देता है Online Payment करना हो Online Shopping करना हो Education से लेकर Message करने तक इंटरनेट पर हर तरह का मोबाइल ऐप उपलब्ध है। जिससे आप अपने Smartphone में Install करके आसानी से उपयोग कर सकते हैं।

मैसेज करने के लिए सबसे आसान और कई सारे Features से लैस व्हाट्सएप्प Messenger सबसे ज्यादा Smartphone Users Use करते हैं Whatsapp को देखते हुए Digital Platform पर कोई Instant Messaging App मौजूद है। लेकिन Whatsapp ही एक मात्र ऐसा मोबाइल ऐप है जिसमें Million लोग यूज़ करते हैं।

आज हम बात करेंगे Whatsapp के ही GB Whatsapp Version Mobile Applications के बारे में जिस तरह से आप Whatsapp का Use करते हैं। GB व्हाट्सएप्प भी उसी का एक रुप है लेकिन GB Whatsapp में आपको कई सारे Extra Features मिलते हैं।

Normal Whatsapp Messaging App में कई सारे FEATURES गायब है। जो आपको GB Whatsapp App में मिलेंगे लिहाजा इन FEATURES के लिए आप GB Whatsapp Use कर सकते हैं।

GB Whatsapp क्या है

GB Whatsapp Instant Messaging App Normal व्हाट्सएप्प की तरह ही है। यह Whatsapp का अपडेटेड वर्जन है। यानी कि जो FEATURES Normal Whatsapp ऐप में नहीं है यहां पर आपको वह सारे फीचर्स GB Whatsapp में मिलेंगे।

GB Whatsapp के ख़ास FEATURES

1.GB Whatsapp में Selected Contact को अपना Last Scene Hide/Show कर सकते हैं। GB Whatsapp App में चुने हुए Contacts की Call को Disable भी किया जा सकता है।

2. अगर आपको किसी को Message भेजना है तो आप Schedule भी कर सकता है। यानी कि हम जब चाहे Time Set कर सकते हैं आप के Time के अनुसार ही Message Delivery होगा।

3. नॉर्मल Whatsapp ऐप में आप Chat Background तो Change कर सकते हैं लेकिन GB Whatsapp में आप पूरी आपके थीम चेंज कर सकते हैं। Color Change करने का भी Option मौजूद है।

4. GB Whatsapp ऐप में Blue Tick और Double Tick को Hide भी कर सकते हैं। Normal Whatsapp के मुकाबले इसमें कई तरह की Emoji भी आपको मिलेगी जो आपका का Experience काफी अच्छा बना देगी।

5. GB Whatsapp में आप किसी का भी Status आसानी से Copy कर सकते हैं। Sharing के लिए भी इसमें काफी कुछ बदलाव है जो भी Whatsapp में आप एक बार में 90 Image File तक एक साथ Sent कर सकते हैं।

6.GB Whatsapp में बड़ी फाइल को बिना Compressor किए आसानी से Sent किया जा सकता है।

7. वहां पर आपको Status पर 250 Word लिखने का Option मिलेगा GB Whatsapp में आपका आइकॉन आप आसानी से बदल सकते हैं साथ ही Notification की Setting करने के भी कई सारे Option आपको मिलेंगे। साथ ही Video File को देखने के लिए आपको Loading का वेट नहीं करना पड़ता है।

8. GB Whatsapp को आप Official Whatsapp के साथ एक ही Device में आसानी से यूज कर सकते हैं।

INTERESTING FOR YOU

whatsapp

GB Whatsapp ऑफिशियल Whatsapp नहीं है इसलिए यह Google Play Store पर मौजूद नहीं है। आप इसे डायरेक्ट Google Chrome के जरिए अपने Smartphone मैं Download कर सकते हैं।

Download GB Whatsapp

Download करने के बाद में आपके डाउनलोड मैनेजर Folder में GB Whatsapp की APK फाइल लोड हो जाएगी। इस फाइल पर Click करके आप इसे Install कर सकते हैं। उससे पहले आपको अपने स्मार्टफोन से Unknown Source को Enable करना होगा यह ऑप्शन आपको Phone Setting में जाकर Security Setting Option में मिलेगा।

इंस्टॉल करने के बाद Process आपको करना है जो आप एक Normal Official Whatsapp में करते हैं। अपना Account बनाने के लिए अपना Mobile Number Verification करें Account Creation होने के बाद कई सारे FEATURES क्या आप यूज़ कर सकते हैं।

More Tech Story…

Delete हुई Old Whatsapp Chat History को ऐसे करें Recover

Whatsapp Status Video Kaise Download Kare? जानिए

क्या Whatsapp पर आपको Block कर दिया है तो ऐसे करें खुद को Unblock

WhatsApp Payments से कैसे करे पैसा Transfer पूरी जानकारी

Kaise Pata Kare Ki WhatsApp Par Aap Block Hai

अब घर बैठे ही अपने Mobile Headphones को कीजिए ठीक

Galti Se Kisi Dusre Account Me Paise Chale Jaye To Ye Kare Kaam

Unknown Mobile Number Ko Kaise Kare Trace

कांफ्रेस कॉल कैसे किया जाता है जानिए पूरी जानकारी

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!