Google Play Store से Automatic Updates करे अपने मोबाइल Apps

Android एक Mobile operating system है, जो Linux kernel पर आधारित है, इसका Development 2003 में शुरू हुआ था, जिसे Google द्वारा 2005 में लिया गया था. इस Operating System का पहला Edition 2008 में जारी किया गया था. बीते कुछ सालों में Android Mobile की Technique में Development के साथ काफी बदलाव भी हुआ है.

Android ने Apple Company को भी टक्कर देते हुये Smartphone Market में करीब 85% तक हावी हो गया है, जिसके चलते Mobile Market में Android अपना दबदबा रखने मे कामयाब रहा है. 

Automatic Google Play Update :-

App Developers लगातार कई Updates के साथ आते हैं, जो प्रदर्शन में सुधार करते हैं, या Bug को बाहर करते हैं. इस Updates को आप Google Play Store से install कर सकते हैं. इसके लिए आपको Play Store की Settings में Options मिलता है. जहां आप Auto-update apps पर Click कर सकते हैं. जिससे Updates मांगने वाले APP अपने आप Updates हो जाते हैं. जब Auto-update apps over Wi-Fi only to avoid using mobile data का भी Options मिलता है, जिससे आपका फोन Wi-Fi से कनेक्ट होते ही App update कर देगा. इसके लिए आपको Update के Notifications मिलना जरूरी होता है.

google-play-automatic-updates-kare-mobile-apps

Google Play Protect App Scanning :-

यह Facility आपके Mobile मे किसी भी हानिकारक content को देखने के लिए आपके phone को Scan करती है. आप भी इसे Scan कर सकते हैं. आपको Play Store open करने के बाद Play Protect को Tap करना होता है. आप Settings पर जाकर खतरें से बचाने वाले Scan device के लिए Slider toggle कर सकते हैं.

INTERESTING FOR YOU

Automatic Screen Brightness :-

Phone की screen की light को Manage करना कोई आसान काम नहीं होता है, लेकिन इसके लिए भी आपके पास कई Option रहते है. अपने Android Device की Settings मे जाकर Display पर जाएं और वहां Adaptive Brightness के Options को चुनें.

Smart Store for Freeing Up Space :-

Settings के Storage के अंदर मिला EnBibling Smart Storage आपकी पुरानी Photos का ध्यान रखता है. आप अपनी Photos को Offload कर सकते हैं और उन्हें ताकि वह फोन में Storage ना ले सके.

Kaise Pahchane Google Play Store Par FAKE Mobile Apps

Google Play Instant- App Install करने से पहले टेस्ट करे

Online Shopping की Fake Websites से कैसे बचे, Click करने से पहले जानिए

ये Top 10 Apps जिन्हें Mobile में रखे बिना User रह नहीं सकते है

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!