इमरजेंसी नंबर, Battery Recovery, Phone चोरी होने पर, कार की चाबी खोने पर (Important Secret Code)

आज के वक्त में कई लोग अपना अधिकतर वक्त अपने mobile phone के साथ बिताते है लोग पहले तो phones का इस्तेमाल सिर्फ calls वगैरह करने या messages करने के लिए इस्तेमाल किया करते थे पर आज इनका इस्तेमाल सिर्फ call या messages करने तक सिमित नही है आज जब phones ही phones न रहे वो smartphones हो गये है तो ये ज़ाहिर-सी बात है के इनका उपयोग भी बढ़ गया है.

आज लोग अपने phones के द्वारा कई सारे daily के काम भी किया करते है अपना electricity bill, bank, और इतने ही न जाने कितने ही काम अपने phones द्वारा करते हैं और कुछ लोग तो ऐसे काम भी आपने mobile द्वारा करते हैं जिनके बारे में हम सोच भी नही सकते.

तो चलिए हम आपको बताते है ऐसी कुछ tricks के बारे में

इमरजेंसी नंबर

शायद आपको ये बात पता भी हो पर हम आपको बता दे के दुनिया भर की सारी mobiles के लिए एक Emergency नंबर बनाया गया है ये number है 112 अगर आपको आपने mobile से कोई भी जरूरी call करनी है लेकिन आपका mobile इस बीच coverage क्षेत्र से बाहर है तो इस नंबर को dial करके आप अपने क्षेत्र में mobile networks को सर्च क्र सकते हैं इस बात का यह फायदा ये भी है के ये तरीका तब भी काम करते है जब आपका phone lock हो.

Battery Recovery का Code

अक्सर दुर्भाग्यवश ऐसा होता है के हमारे phone की battery low हो जाती है और उस वक्त हमे अगर कोई जरूरी काम करना होता है तो हम charger धुंडने लगते है ऐसी स्थिति के लिए हम आपको एक code बताने जा रहे है जिससे आपके phone की battery सिर्फ एक restart के बाद लगभग 50% तक हो जाएगी ये code है *3370# इसे बस dial करते ही आपका phone restart होने लगेगा जिसके बाद battery percentage 50% नजर आयेगा और फिर जब आप phone के दोबारा charge करेंगे तो यह charging वहीं से process करेगा जहाँ से charge खत्म हुआ था.

Phone चोरी होने ये कहीं गिर जाने पर

अक्सर भी आपका phone कहीं खो जाये तो सबसे पहले उसे block करवा दे ताकि कोई आपके data का गलत इस्तेमाल न कर सके ऐसी स्थिति में आपको phone block करवाने के लिए IMEI Number की जरूरत पड़ती है आज हम आपको व्ही नंबर जानने का तरीका बताने जा रहे हैं इसे जानने के लिए आप *#06# dial करे और उस number को कहीं नोट कर ले. और phone खोने के वक्त अपने service provider को यह code दे तो उसके द्वारा वः आपके handset को block क्र देगा.

कार की चाबी खोने पर

कई cars आज remote से लैस entry दी जा रही है अगर आपकी भी कार ऐसी है तो ये तरीका आपके काम आ सकता है अगर आपकी चाबी खी खो गयी है और दूसरी key घर पर है तो आप घर पर किसी व्यक्ति को call करें फिर घर में बैठे व्यक्ति से phone को hold पर रखने के लिए कहें इसके बाद उसे कहें सिर्फ फ़ोन को चाबी के पास ले जाएँ और Key का unlock button दबाएँ और अपने phone को कार के door के पास रखे इससे दरवाज़ा खुल जायेगा ऐसा mobile से transmitted signals के द्वारा होता है.

अगर चाहते हैं Internet On रहे लेकिन Call नहीं आए, तो काम आएंगे ये 2 Secret Code

Kay Hai Captcha Code Kyu Hota Use

Banaye Khud Ki Jaankaari Wala Barcode

घर बैठे ONLINE PAN CARD बनाने के लिए अपनाएं ये आसान STEPS

क्या आप जानते है अपने Smartphone के खास Secret

क्या आप जानते है Smartphone का Lock कोई भी खोल सकता है.