इन 3 तरीको से आप Laptop और PC की स्पीड का पता लगा सकते है

अक्सर काम के दौरान हमारा Laptop और PC स्लो काम करने लग जाता है जिसकी वजह से साईट और फाइल को ओपन होने में काफी समय लग जाता है ऐसे में हमें यह जानना बहुत जरुरी है की कही PC में ज्यादा बैकग्राउंट एप्स तो नहीं जिससे सिस्टम की speed स्लो होगी है और यदि है तो आप इसके बारे में पता कैसे लगाएगे उसके लिए आपको इन 3 तरीको का इस्तेमाल करना होगा जिसके बाद आप जान सकते है की आपका Laptop और PC स्लो क्यों चल रहा है इसके अलावा इन तरीको से आप सिस्टम की कई जानकारी का पता लगा सकते है.

1. CPU की स्पीड जानने के लिए सिस्टम की Property में जाना है इसमें जाने के लिए पहले my computer पर माउस को ले जाकर राईट क्लिक करे यहाँ पर आपको property का ऑप्शन मिल जाए इसमें जाने के बाद में ganeral टैब पर क्लिक कर दे इस पर आप सिस्टम की सभी डिटेल्स जानकारी देख सकते है.

2. दुसरे तरीके में आप Device Manager से भी सिस्टम की जानकारी प्राप्त कर सकते है इसे ओपन करने के लिए start button पर क्लिक करे और Run में जाकर ‘Devmgmt-msc’ टाइप कर के ok कर दे इसके बाद में आपके पास एक पैनल खुल जाएगा जहाँ आप CPU की डिटेल्स निकाल सकते है.

3. पहले start button पर क्लिक करे वही सर्च बार में RUN लिख कर उस पर क्लिक करे अब run में ‘Msinfo32 टाइप करके ok पर क्लिक कर दे यहाँ आपको नया सपोर्ट पैनल खुलेगा जिसमे आप CPU और Processor speed के बारे में जान सकते है.

error: Content is protected !!