Wolrd में सबसे ज्यादा बोली जाने वाली Language Chinese , लेकिन Internet पर सिर्फ English

Top Languages Used on the Internet

Wolrd में सबसे ज्यादा बोली जाने वाली Language Chinese है इस बात पर ध्यान दिया जाए तो Internet पर Chinese language का ज्यादा इस्तेमाल होना चाहिए पर ऐसा नहीं है सच्चाई कुछ और ही है एक रिपोर्ट के अनुसार पूरी दुनिया में Chinese भाषा इंटरनेट पर 16 Percent मौजूद है.

जबकि Chinese बोलने वालों की संख्या 1.3 Billionsसे ज्यादा है एक रिपोर्ट के मुताबिक पूरी दुनिया में English language में तकरीबन 10 मिलियन से ज्यादा Website मौजूद हैं 53 प्रतिशत से ज्यादा लोग Internet पर English language का उपयोग करते हैं ऐसे में कहा जा सकता है कि इंटरनेट की दुनिया में language को लेकर Diversity देखने को नहीं मिलेगी.

सबसे ज्यादा बोली जाने वाली Language के अलावा Spanish language का भी यही हाल है दुनिया में स्पेनिश बोलने वालों की संख्या को 437 Million से ज्यादा है वह Internet पर Spanish language 5.1 Million मौजूद है.

कहा जा सकता है कि इंटरनेट पर भाषा की कमी कई भाषाओं को खत्म कर सकती है पूरी दुनिया में चाइनीज बोलने वालों की संख्या 1284 Million है पर Internet पर यह आंकड़े सिर्फ 1.8% है.

इंटरनेट पर सबसे ज्यादा Use की जाने वाली भाषा English है इंग्लिश बोलने वालों की संख्या 371 Million है लगभग 53 प्रतिशत इंग्लिश भाषा का यूज Use जा रहा है.

अगर बात की जाए Hindi language की पूरी दुनिया में हिंदी बोलने वालों की संख्या 260 Million से ज्यादा है लेकिन Internet पर Hindi कितनी Use की जा रही है इसकी कोई Data report सामने नहीं आई है इस रिपोर्ट में Hindi User की संख्या को भी नहीं बताया गया है.

सिर्फ 20 हजार से शुरु कर सकते हैं यह 10 बिजनेस, कमाई लाखो में होगी

पंचायत की किसी भी योजना का लाभ लेने के लिए अपने मोबाइल नंबर को इस प्रकार जोड़े

स्मार्ट फ़ोन से कैसे बनाए कलरफुल वोटर ID यहाँ जाने

Online Complaint दर्ज करने के लिए कर सकते है ये काम

PHP क्या है PHP वेबसाइट कैसे बनाई जाती है

Internet पर Hindi कर सकती है English को पीछे

[Hindi मे Type कैसे करें] Hindi Typing Our Translation Me Apki Help Karege Ye Tool