मोदी सरकार की नई योज़ना घर बैठे 1 घंटे में मिलेगा एक करोड़ का बिजनेस लोन

Business Loans up to Rs 1 crore to MSMEs in just 59 minutes

आज के समय में हर कोई अपना Business करना चाहता है या अपने बिजनेस को और बड़ा करना चाहता है. अगर आप भी अपने व्यापार को लेकर परेशान हो रहे हैं तो आपके लिए Modi government एक नई सुविधा लेकर आई है जो MICRO, SMALL & MEDIUM ENTERPRISES (MSME) Business को एक नई ऊंचाई दे सकती है.

इस नई योजना का लाभ आप बड़ी आसानी से ले सकते हैं. कंपनियों ओर व्यापारियों के लिए एक नया Online digital platform शुरू किया गया है. जहां पर आप अपने Business के लिए एक करोड़ तक का लोन (Loan up to one crore) आसानी से ले सकते हैं. ये Business loan मात्र 59 मिनट में अप्रूव हो जाएगा. Finance minister अरुण जेटली ने हाल ही में एक वेबसाइट लांच की है www.psbloansin59minutes.com .

इस वेबसाइट पर Loan से जुड़ी तमाम जानकारी उपलब्ध है. बिना बैंक गए 1 घंटे के अंदर आपको 1 करोड़ का बिजनेस लोन मोदी सरकार उपलब्ध करा रही है.

MSME कंपनियों के लिए लोन को लेकर नई सुविधा मे Financial Services Department के अनुसार 1 करोड़ रुपये तक का लोन केवल 1 घंटे के अंदर पास हो जाएगा. कई बैंकों के साथ मिलकर सुविधा की शुरुआत की गई है. एसआईडीबीआई ने Punjab National Bank, State Bank of India, Indian Bank, Vijaya Bank के साथ में मिलकर इस वेबसाइट की शुरुवात की है आगे आने वाले दिनों में कई ओर बैंक इस platform से जुड़ेंगे.

अभी रनिंग बिजनेस को मिलेगी ये सुविधा

सरकार की इस नई सुविधा का लाभ चल रहे बिजनेस को मिलेगा लेकिन जल्दी ही नए बिजनेस स्टार्ट करने वालों (New Business startup) के लिए भी यह सुविधा लागू कर दी जाएगी. लोन का पैसा 8 दिनों के अंदर आपके Bank account में आ जाएगा.

बिजनेस लोन लेने के लिए ऑनलाइन कैसे करें अप्लाई – How to Get Rs 1 Crore Loan Approval in 59 minutes

Online business loan लेने के लिए psbloansin59minutes.com वेबसाइट से Application submission करना होगा. Website पर जाकर अपना नाम Email id, phone number देना होगा मोबाइल द्वारा OTP से verification प्रक्रिया करना होगा.

Online loan Applications Submission करने के बाद आपके द्वारा दी गई जानकारी वेरिफिकेशन के लिए क्रेडिट इंफॉर्मेशन ब्यूरो CIBIL के साथ जांच की जाएगी.

बिज़नेस लोन लेने के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट – Document required for business loan

बिजनेस से जुड़े कई डॉक्यूमेंट आप को देना होगा.

GSTN and GST User ID Password
Income tax e-filing,
Registration of incorporation
Last Three Years ITR XML Format
Current bank account
Net Banking Username Password
Last Six Month Bank Statement
Company’s details
Company Director, business Partner, Proprietorship Details

अगर आपका Loan Application Approved हो जाता है तो ₹1000 और GST आपको देना होगा.

GST और Taxes Return के साथ Online Loan Application को जोड़ा गया है. मोदी सरकार एमएसएमई कंपनियों को आगे बढ़ाने पर जोर दे रही है. इससे पहले भी सरकार ने बिजनेस को बढ़ाने ओर स्टार्ट करने के लिए कई तरह की सुविधाएं शुरू की है इसमें प्रधानमंत्री मुद्रा योजना मुद्रा (PMMY) का लाभ भी लाखों लोगो को मिला है.

देश के 7 यह बैंक देते है सबसे सस्ता लोन – Easy Loans Process With Best Interest Rates

Xiaomi की Mi Credit Scheme: Mi स्मार्टफोन वालो को मिलेगा 10 मिनट में 1000 से 1 लाख तक का Instant Loan

जानिए ज्यादा पैसा कमाने के तरीके और सीक्रेट

Free CIBIL Credit Score पता करने का सबसे आसान तरीका

स्मार्ट फ़ोन के कुछ ऐसे ऐप्स जिनसे मिल सकता है लोन

सरकारी कर्मचारियो को कोई भी बैंक बहुत ही आसानी से लोन दे देती है

error: Content is protected !!