जानिए OTG केबल से जुड़े 10 काम

OTG केबल का पूरा नाम on The Go है यह smart phone को दुसरे डिवाइस के साथ connect करने के काम आता है जोकि आपके smart phone को power full डिवाइस बना देता है OTG केबल से आप कई तरह के अलग –अलग डिवाइस को अपने smart phone से connect कर सकते है जैसे Printers, hard disk drives, game consoles, lights, keyboards समेत कई अन्य डिवाइस भी connect कर सकते है यह सभी डिवाइस smart phone पर काम करता है लेकिन कई user ऐसे है जिन्हें इस बात के बारे में नहीं पता है इस लिए आज हम उन लोगो को बता रहे इस OTG केबल के बारे में जो कम से कम 50 रूपए में आप को market में मिल जाएगी तो आइये जानते इस OTG से जुड़े 10 कामो के बारे में

smart phone से Joystick connect करना

सभी smart phone user के फ़ोन से Joystick को connect किया जा सकता है लेकिन यह नहीं कहाँ जा सकता है की आपके smart phone पर यह सभी गेम्स पर काम कर पाएगा या नहीं हालाँकि Joystick की help से user अपने smart फ़ोन पर कार रेसिंग,शूटिंग जैसे गेम्स आसानी से play कर सकता है.

Contract, message share करना

OTG केबल सेड smart user अपने Contract, message को भी share कर सकते है लेकिन इस के लिए उसे थर्ड पार्टी से App की जरुरत होगी जैसे की Samsung ने इस काम के लिए Smart Switch app बनाया है इस की help से दो smart phone को connect करके डाटा transfer कर सकते है.

smart phone से camera connect करना

OTG केबल से आप smart phone में digital camera भी connect कर सकते है इससे आप camera की कोई भी फोटो अपने phone में ले सकते है.

phone से music keyboard connect करना

music keyboard या गिटार को डायरेक्ट PC से connect किया जा सकता है क्योंकि इन में MIDI या USB पोर्ट दिया होता है ऐसे में इन Instrument को भी user अपने smart फ़ोन में डायरेक्ट connect कर सकते है.

documents का smart phone से प्रिंट

smart phone user अपने फ़ोन में print share app install करके OTG केबल की help से फ़ोन में मौजूद कोई भी documents को प्रिंट आसानी से कर सकते है यह app प्रिंटर को डायरेक्ट open कर देता है.

phone से Hard disk connected करना

OTG केबल से आप Hard disk को भी connected कर सकते है यदि ड्राइव connect नहीं हो रही है तो आप use smart phone से भी connect कर सकते है.

Keyword और mouse को connect करना

OTG केबल से आप Keyword और mouse को भी connect आसानी से कर सकते है और साथ ही user phone को थोडा दूर रखकर भी आसानी से ऑपरेट कर सकते है.

phone से USB लाइट connect करना

कई लाइट USB connect के साथ आती है जिसे OTG केबल से connect कर सकते है और यह connect करने के बाद ही जलती है.

phone में USB फैन connect

जिसे तरह से आपने USB लाइट को connect किया था ठीक उसी तरह से आप USB फैन को भी connect कर सकते है इसके लिए एक्सटर्नल power की जरूरत नहीं होती है.

smart phone से smart phone charge

एक phone से दुसरे phone को charge करने के लिए OTG केबल के साथ में USB केबल की भी जरुरत पड़ती है फिर केबल की help से दोनों smart phone को connect कर दे इस में जिस भी phone में ज्यादा बैटरी होगी उससे दुसरे फ़ोन charge हो जाएगा .

error: Content is protected !!