अपने Facebook फ्रेंड्स की लाइव लोकेशन जाने इस तरह

सोशल नेटवर्किंग साईट में फेसबुक सबसे ज्यादा पॉपुलर और यूजर के द्वारा यूज की जाने वाली साईट है हालांकि फेसबुक की तरह और भी कई सोशल नेटवर्किंग साईट मौजूद है परन्तु यूजर अधिकतम फेसबुक का ही यूज करता जिसका यूज पहले केवल चैटिंग के लिए किया जाता था लेकिन आज इसका यूज चैटिंग ही नहीं बल्कि कई प्रोफेशनल कामों के लिए भी किया जाता है जिसका कारण फेसबुक में जुड़े जाने वाले कई फीचर्स है।

फेसबुक के उन्ही फीचर्स में से एक ऐसा फीचर्स भी है जिससे आप अपने फेसबुक फ्रेंड्स की लाइव लोकेशन के बारे में जान सकते है जिसे जानने के लिए आपको केवल अपने फेसबुक फ्रेंड्स से massanger के द्वारा चैटिंग करनी होगी उसके बाद आप उसकी Location को चेक कर सकते है।

Ip address :-

किसी भी फेसबुक फ्रेंड्स की location जानने के लिए आपको सबसे पहले उसके Ip address को पता करने के लिए फेसबुक चैट को ऑन करके उसे चैटिंग के लिए Invite करना होगा इसके लिए आपको ध्यान रखना होगा की आपके phone या computer में फेसबुक के अलावा कोई ओर एप्लीकेशन ओपन न हो।

की-बोर्ड का यूज :-

फेसबुक फ्रेंड्स से चैटिंग के दौरान ही की-बोर्ड से WIN+R को प्रेस करे और फिर चैटिंग करते करते ही सर्च में जाकर CMD टाइप कर के एंटर कर दे तभी आपके सपने एक काले रंग की विंडोज ओपन होगी।

इस विडों में :-

विडों में आपको कमांड प्रोम्प्ट में NTERSTAT-an टाइप करके एंटर कर दे जिसके बाद में आपकी स्क्रीन पर फेसबुक चैट कर रहे फ्रेंड्स का Ip address दिखेगा उसे कॉपी कर ले।

वेबसाइट :-

जिस फ्रेंड्स का अपने Ip address कॉपी किया है उसे इस वेबसाइट पर www.ipadress.com/ip_tracer/ जाकर डाल दे बस इसके बाद में उस फ्रेंड की location आपके सामने आ जाएगी और आप जान सकते है की अभी वह कहा है।

error: Content is protected !!