इस तरह बनाये अपने Youtube Channel को Super Hit

Youtube एकमात्र Internet पर ऐसा साधन है जहा पर हम Video द्वारा अपने हुनर को लोगो को दिखा सकते है. Youtube ने कई व्यक्तियों को रोड से उठा कर आसमान पर बैठा दिया है. Youtube पर आप Channel बना कर खूब कमाई कर सकते है.Youtube ने उन व्यक्तियों को भी सेलिब्रिटी बना दिया है जिन्हे एक समय Mobile चलना भी नहीं आता था. लेकिन आज वह Youtube से पैसा कमाने वालो की Top list में आते है.

कई बार देखा जाता है की व्यक्ति Youtube पर Channel तो बना लेता है और उस पर मेहनत भी करता है लेकिन वह अपने Channel की Publicity नहीं कर पाते है जिसका उन्हें लाभ नहीं मिल पाता है. आज कल तो Film star भी अपनी Film का Promotion Youtube पर करते है. व्यक्ति Youtube Channel पर अपना हुनर दिखाता तो है लेकिन वह उस हुनर को लोगो तक नहीं पंहुचा पाता है. आज हम आपको बताएँगे की किस तरह आप अपने Youtube पर Channel के Subscriber बढ़ाने के साथ ही छोटी सी बात को किस तरह Viral किया जाता है.

Facebook, Twitter Account से जोड़े :

कई व्यक्ति Youtube channel पर अपनी Social Media Profiles को शामिल नहीं करते है. जो सबसे बड़ी गलती रहती है. आपको Youtube channel पर अपनी Social Media Profiles को शामिल करना चाहिए. इससे यदि कोई User आपके channel पर आता है तो उसे आपके Facebook twitter Account भी एक ही जगह मिलेंगे.

Youtube card का Use :

आप youtube पर एक Videoमें और भी कई Video देखने के विकल्प दे सकते है जिससे यदि User Video देखता है तो वह और भी vidiyo देखने के लिए मजबूर हो जाये.

Subscribe button :

किसी भी youtube channel Subscribe बढ़ाने हो तो आपको Video के बिच में Subscribe button का option देना अनिवार्य है. ताकि आपके youtube channel Subscribe बड़ सके.

Keyword :

youtube channel में अपने Video को अधिक चलाने के लिए आपको Keyword पर ध्यान देना जरुरी है. आपके channel पर user Keyword से ज्यादा आएंगे. इसलिए आपके Video के Keyword का Stong होना आवश्यक है.

error: Content is protected !!