मार्क जकरबर्ग ने रखे है ये Facts

welcome friends social site मे से Facebook हमेशा ही एक Anti Trump रहा है यह बात अमेरिका प्रेसिडेंट डोनाल्ड ने twitter पर कहा है फिर इस ट्विट के कुछ देर बाद ही Facebook के CEO मार्क जकरबर्ग ने इस ट्विट का जवाब देते हुए Facebook post में कहा Facebook हमेशा ही Anti Trump के Against रहा है Facebook के CEO मार्क जकरबर्ग ने अपनी post में कहा है की मै प्रेसिडेंट ट्रंप के उन ट्विट का जवाब देना चाहता हो. 

जिसमे उन्होंने कहा की Facebook हमेशा से ही उनके Against रहा है और वह user एक ऐसा platform देना चाहते है जहाँ पर सभी को अपनी बात रखने की पूरी Freedom हो इसके अलावा मार्क ने कुछ Facts भी बताएं है जो 2016 के इलेक्शन में Facebook ने अपने अहम भूमिका निभाई थी जिसके बारे में हम आप लोगो को बताने वाले है.

• इस Election में पिछली बार से भी ज्यादा user ने अपनी बात रखी है और इस Election पर अरबो discussion हुए थी जो offline में नहीं हो सकते थे क्योंकि इस में जिस बात को मिडिया ने कवर नहीं किया था Facebook ने उस बात को भी कवर किया है.

• यह सबसे पहला अमेरिकी Election था जिसमे कैडिडेट के Communication के लिए internet ने Primary रोल निभाया है सभी कैडिडेट का Facebook पेज बनाया गया है जिसके द्वारा रोजाना ही वो लांखो Interactive से Followers करते रहे.

• Election के जरिए काफी online Ads भी चलाए गए जिसमे उनके द्वारा massage दिए गए.

• इस के अलावा हमने Out the vote को start किया है जिसमे कम से कम 20 लाख user को vote देने में help की है यदि हम देश बचाने तो यह ट्रंप और क्लिंटन दोनों के कैपेन को मिलकर Out the vote कैपेन काफी बड़ी बात है.