भारत में बना Namaste Chat Apps ग्रुप में कर सकते हैं 5000 मेंबर्स को ऐड

WhatsApp Messenger जिस तरह से हर कोई Use कर रहा है उसे देखते हुए भारत में भी कई तरह के Chat messenger launches हो रहे हैं स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारत में बना स्वदेशी Namaste Chat Instant Messaging App लांच हुआ यह Chat messenger भारत में ही बना हुआ है एक भारतीय सॉफ्टवेयर डेवलपर ने इसे बनाया है स्वदेशी Instant messaging app को Make In India Program के तहत बनाया गया है कुछ दिन पहले खबरों में आया था कि पतंजलि ने भी अपना स्वदेशी मैसेजिंग ऐप Kimbho लांच किया था Play Store से काफी Download किया गया है हालांकि इसे बार-बार Update करने के लिए Play Store से हटाया भी गया आने वाले दिनों में Kimbho App में भी कई तरह के अपडेट देखने को मिलेंगे.

Namaste Vapor Chat (नमस्ते चैट मोबाइल एप्लीकेशन) मैं कई तरह के नए फीचर्स आपको मिलेंगे इस ऐप में दो तरह से हम मैसेज भेज सकते हैं पहले तरीके का नाम है वेपर और दूसरे तरीके का नाम है रेग्युलर दोनों ऑप्शन में आपको अलग-अलग तरह के फीचर्स मिलेंगे.

वेपर (VAPOUR CHAT) तरीके से मैसेज को पढ़ने के बाद अपने आप ही Delete हो जाता है माना जा सकता है कि यह Option पूरी तरह से Secure रहेगा आपके चैट सुरक्षित रहेगी और किसी के भी पढ़ने का खतरा नहीं रहेगा.

वेपर ऑप्शन का इस्तेमाल Group chatting और Broadcast Message भेजने के लिए किया जा सकता है नमस्ते चैट App मे User न्यूज़ और मनोरंजन (News and content aggregation services) trending news current affairs, political , entertainment news. Watch videos, latest songs, interviews or share memes, jokes, viral videos, trailers, posters से जुड़े आर्टिकल कंटेंट 3 भाषाओं में पढ़ सकता है.

WhatsApp से एक फीचर्स सबसे अलग है जो सभी के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है नमस्ते चैट ऐप में आप प्राइवेट और पब्लिक ग्रुप में 5000 लोगों को जोड़ सकते हैं जो WhatsApp पर मुकाबले कहीं ज्यादा है.

Facebook और इंस्टाग्राम जिस तरह से किसी कंटेंट को लाइक कमेंट या डिसलाइक करते हैं उसी तरह से यहां पर भी आपको यह ऑप्शन मिलेगा.

ग्रुप एडमिन को लेकर कई सारे ऑप्शन मौजूद हैं किसी भी ग्रुप के एडमिन सभी मेंबर बन सकते हैं

चैटिंग करते हुए आप कई तरह के Videos, Emoji, Audio शेयर कर सकते हैं

एक सबसे मजेदार ऑप्शन है अगर आपको कोई group पसंद नहीं आता है तो आप बिना किसी को जानकारी हो उस group से बाहर निकल सकते हैं किसी भी मेंबर को इसकी जानकारी नहीं लगेगी कि आप ग्रुप से Exit/Left हो गए हैं.

Namaste Chat – Apps on Google Play

Namaste Chat Appकी मदद से Facebook Twitter की तरह आप POLL जनरेट कर सकते हैं लोगों से सवाल पूछ सकते हैं और इवेंट अभी क्रिएट कर सकते हैं.

More Related Articles..

बिना Mobile Number Save करे WhatsApp Message

Computer में WhatsApp कैसे चलाएँ

WhatsApp Payments से कैसे करे पैसा Transfer पूरी जानकारी

Bina Internet Ke Bhi Use Kar Sakte Hai WhatsApp Jane Kaise

Delete हुई Old Whatsapp Chat History को ऐसे करें Recover

Mind Map क्या है कैसे बनाये Creative Concept Ideas माइंड मैप

अब Desktop से भेज पाएंगे SMS, लॉन्च हुआ Google का Android Messages App

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!