PUBG Mobile Game ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, जानिए क्या है ओर Mobile Computer मै कैसे खेले

PUBG Mobile 10 करोड़ लोगों ने Play Store से किया download

कुछ समय पहले एक गेम आया था जिसका नाम था पोकेमोन गो (Pokemon go) इसके बारे में हर कोई बात करने लगा था। यह गेम इतना पॉपुलर हो चुका था कि बच्चा बच्चा इस Game के बारे में जानना चाहता था ओर इस गेम को खेलना चाहता था। लेकिन इस गेम मै जीतना ही मौत साबित हुआ। पोकेमोन गो (Pokemon Go) के कारण कई ऐसी घटनाएं हुई जो छोटे-छोटे मासूम बच्चों की मौत का कारण बनी।

आज हम बात करेंगे एक और गेम की लेकिन यह गेम थोड़ा अलग है इस गेम को आसानी से खेला जा सकता है. किसी भी प्रकार का कोई दुष्परिणाम तो नहीं है खासकर युवाओं में काफी पॉपुलर हो रहा है। हम यहा बात कर रहे हैं सोशल मीडिया और युवाओं के बीच सबसे ज्यादा चर्चित PUBG Game की।

क्या है PUBG Mobile – What is the game PUBG?

यह PUBG Mobile एक Shooter Battles Royal Game है। इस गेम में 100 Player Battleground ग्राउंड में लड़ने के लिए छोड़ दिए जाते हैं। वह मरते दम तक लड़ते हैं उन सभी Player में से जो भी आखरी Player बचता है वह winner बनता है। यह एक तरह का मिशन गेम है। PUBG Mobile सभी प्लेटफॉर्म पर काफी फेमस और पॉपुलर हो गया है PUBG Game कंप्यूटर और मोबाइल दोनों पर उपलब्ध है। आप इसे आसानी से डाउनलोड करके खेल सकते हैं।

PUBG MOBILE (Player Unknown’s Battle Grounds) को डाउनलोड करने वालों की संख्या करोड़ों में पहुंच गई है। प्ले स्टोर से 100 Million लगभग 10 करोड़ से ज्यादा लोगों ने इसे अपने फोन में डाउनलोड किया है। सिर्फ 4 महीने में नया गेम सबसे ज्यादा पॉपुलर हो चुका है। Android device पर PUBG MOBILE के लगभग 10 करोड़ से ज्यादा Download हो चुके हैं। सोशल मीडिया, Youtube या किसी प्रकार न्यूज़ में इस Game की बात की जा रही है

Tencent Gaming Buddy के लिए यह Game सफल सिद्ध हुआ है। इस गेम का कामयाब होना मोबाइल वर्जन आने के बाद ही कहा जा सकता है। जैसे ही PUBG MOBILE डिवाइस पर डाउनलोड होना शुरू हुआ इस गेम के साथ लाखों लोग जुड़ते चले गए जिसके चलते इस गेम ने एक नया कीर्तिमान हासिल किया है।

कंपनी ने हाल ही में घोषणा की थी गेम पर 20 Million Daily Active Users गेम खेलते हैं पिछले कई दिनों में कंपनी ने सफलता को देखते हुए PUBG MOBILE Game के कई Latest version भी यूजर के लिए रोल आउट किए हैं। आने वाले समय में कंपनी और भी New update लेकर आएगी।

PUBG Mobile Game Computer, Xbox one, Apple और Android platform पर उपलब्ध है।

PUBG Mobile क्या है ओर इस गेम को कैसे खेलें।

PUBG Mobile एक शानदार मोबाइल गेम है जिसे आप अपनी पसंद के प्लेटफार्म पर जाकर अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं और आसानी से खेल सकते हैं। इस गेम को खेलने के लिए आपका Mobile Supportable होना चाहिए।

PUBG Mobile एक Online games है जो आपके (इंटरनेट) Wi-Fi या Mobile Data की मदद से काम करेगा। यहां पर हम अगर एंड्रॉयड वर्जन की बात करें तो एंड्रॉयड 5.1 या उससे Upgrade version होना चाहिए और कम से कम 2GB रैम होना जरूरी है आपके पास जितना अच्छा Hardware Configuration होगा PUBG Mobile उसमें काफी अच्छे से खेला जा सकता है। PUBG Game इंस्टॉल करने के लिए फोन मै लगभग 1.5 GB स्पेस होना जरूरी है।

अगर आपके पास Android Smartphone है और आप उसमें यह गेम खेलना चाहते हैं तो यह बिल्कुल Free है। जी हां एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर के लिए PUBG Mobile Game Absolutely Free है आप इसे आसानी से खेल सकते हैं लेकिन कंप्यूटर यूजर को डाउनलोड करने के लिए पैसे चुकाने होंगे।

PUBG Mobile Game Kaise Khele Mobile or Computer me Kaise download kare Full Details

ऑनलाइन स्टोर Amazon या Flipkart पर 999 रुपये में आपको मिल सकता है ओर अगर कोई ऑफर हो तो काफी कम कीमत में PUBG गेम डाउनलोड कर सकते हैं।

PUBG Mobile कैसे डाउनलोड करे।

Smartphone user किसी भी Platform पर हो आप अपने App Store पर जाकर PUBG Mobile Game Search करें ओर आसानी से डाउनलोड करें।

PUBG MOBILE Personal Computer System Minimum Requirements

पर्सनल कंप्यूटर पर PUBG Mobile गेम खेलने के लिए यहां से डाउनलोड करें हमारे PC ऑपरेटिंग सिस्टम: 64-bit Windows 7, Windows 8.1, Windows 10, Processor: Intel Core i5-4430 / AMD FX-6300., मेमोरी (Memory): 6 to 8GB RAM, ग्राफिक कार्ड (Graphics) : Nvidia GeForce GTX 960 2GB, DirectX: Version 11. 2GB, इंटरनेट कनेक्शन (Network): Broadband Internet connection, Storage (फ्री स्पेस): 30GB available space.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

1 Comment
  1. bukadepo.net says

    Hello it’s me, I am also visiting this web page on a regular basis, this site is actually fastidious and the people are in fact sharing good thoughts.

error: Content is protected !!