अब बाबा रामदेव ने लॉन्च किया स्वदेशी Sim Card, जिओ से भी कहीं ज्यादा सस्ती और किफायती है इसकी सर्विसेज

ये बात तो हम सभी जानते है के बाबा रामदेव की पतंजलि कम्पनी आज भारत की एक बहुत बड़ी और काफी जानी-मानी कम्पनी बन चुकी है। और बाबा रामदेव और आदरनीय बालकृष्ण जी की देख रेख में यह एक बड़े ब्रांड के रूप में उभर कर आई है।और समय के साथ ही ये कम्पनी निरंतर और बढती जा रही है। लेकिन रामदेव जी इसमें कुछ बदलाव लाने के विषय में सोच रहे थे।जिसके बाद उन्होंने एक निर्णय लिया है। और इसपर बाबा रामदेव जी ने कहा कि सरकारी स्वामित्व वाली Telecom company BSNL भारत के लिए एक ‘स्वदेशी नेटवर्क’ है। साथ ही में Patanjaliऔर BSNL दोनों ही का उद्देश्य देश का कल्याण करना है।

और कुछ नई खबरों की माने तो बाबा रामदेव जी की कंपनी पतंजलि अब टेलिकॉम सेक्टर में भी आपने झंडे गाड़ने की सोच रही है। पतंजलि उद्योग ने अपना एक स्वदेशी नेटवर्क बना लिया है और साथ ही अपना स्वदेशी सिम कार्ड भी लॉन्च कर दिया है। बाबा रामदेव की माने तो उन्होंने इसका नाम स्वदेशी समृद्धि दिया है। इस सिम को पतंजलि ने अकेले नही लांच किया है। बल्कि इस सिम कार्ड को लंच करने में बाबा रामदेव ने भारत संचार निगम लिमिटेड BSNL का साथ लिया है।

Baba Ramdev Launched Swadeshi Samridhi Sim Card Full Detail

शुरुआती वक्त के अनुसार अभी इसे छोटे दायरे तक ही मुह्या कराया गया है। और अभी इसकी शुरूआत है इसीलिए अभी इसका इस्तेमाल सिर्फ पतंजलि के एम्पलॉयी ही कर सकेंगे। इसे पूरी तरह से लॉन्च होने के बाद इस सिम का इस्तेमाल करने वालों को बाबा रामदेव की पतंजलि के Products पर 10 फीसदी की छूट दी जाएगी। इसे ज्यादा महंगा भी नहीं रखा गया है। इसे केवल 144 रुपए महीने के प्लान के साथ दिया जा रहा है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इसके अलावा इसमें 2GB हाई स्पीड डेटा भी दिया जाएगा। इसके अलावा यूजर 100SMS भी कर सकता है।

इसके अलावा इस सिम के साथ लोगों को हेल्थ, एक्सीडेंटल और लाइफ इंश्योरेंस की भी फ्री सुविधा प्रदान किया जाएगा। बाबा रामदेव का कहना है कि सरकारी स्वामित्व वाली टेलिकॉम कम्पनी बीएसएनएल एक ‘स्वदेशी नेटवर्क’ है और पतंजलि और BSNL दोनों का उद्देश्य देश का कल्याण है। साथ ही बाबा रामदेव ने कहा कि BSNL के पांच लाख काउंटर हैं और वहां से लोग जल्द ही पतंजलि स्वदेशी-समृद्धि कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि कंपनी का लक्ष्य चैरिटी करना है। आकर्षक डेटा और कॉल पैकेज के अलावा, कार्ड क्रमशः 2.5 लाख रुपए और 5 लाख रुपए के Medicalऔर Life insurance cover के साथ आएगा। उन्होंने बताया कि सिर्फ 144 रुपए के प्लान में Unlimited Calling, 2GB डाटा और 100 SMSकी सुविधा है।

हालांकि इसका फायदा केवल रोड एक्सीडेंट के केस में ही उठाया जा सकेगा। पतंजलि के Employeesको यह सिम आसानी से मिल जाएगा। साथ ही इसे एक्टिवेट कराने के लिए अपनी आईडी देनी होगी। बीएसएनएल के चीफ जनरल मैनेजर सुनील गर्ग ने कहा कि पतंजलि का प्लान बीएसएनएल का बेस्ट प्लान है। उन्होंने बताया कि सिर्फ 144 रुपए के प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, 2GB डाटा और 100 एसएमएस की सुविधा है।

error: Content is protected !!