Smart phone को वायरस से करे सेफ

Hello friends Smart phone मे वारयस आना कोई बड़ी बात नहीं होती है क्योकि phone मे किसी न किसी वजह से कोई न कोई वारयस तो आ ही जाते है जिसके कारण हमारा smart phone हैग होने लगता है या बार-बार बंद हो जाता है लेकिन आज हम आप लोगो को एक ऐसी Secret settings के बारे मे बताने वाले है जिसे आपके smart फोन मे वारयस कभी-भी इंटर नहीं हो पाएगा ज़्यादातर तो यह वायरस आपके फोन मे install हुए Apps के कारण आते है।

परंतु इस Secret settings के बाद मे वायरस वाले Apps आपके फोन मे install ही नहीं हो पाएगे। एक बात और हम आप लोगो को बता देता है की यह Secret settings केवल मार्शमैलो 6.0 और Nougat 7.0 Android version वाले smart फोन मे ही आप कर सकते है other मे नहीं है तो फिर आइये जानते है इस Secret settings के बारे मे की किस तरह आप इस setting का use करके अपने smart phone को वायरस से बचा सकते है जिसके लिए आप को कुछ steps को फॉलो करना होगा।

ये है वो steps

• सबसे पहले अपने smart फोन की setting मे जाए ।

• यहाँ पर आपको google मे जाकर security मे जाना है कई smart phone मे google का option setting मे बाहर ही मिल जाता है और कई smart phone मे account के भीतर google का option मिलता है ।

• Security मे google play protect पर जाकर टैप करे फिर नीचे दिए गए option को इनेबल कर दे।

• इस के बाद मे यदि आप कोई भी App को install करेगे तो google उस app को स्कैन करेगा और यदि उस app मे कोई वायरस होगा तो Googal इस app को install नहीं होने देगा जिसे आपका smart phone वायरस से बच जाएगा।

error: Content is protected !!