इन 9 Apps को फोन में रखना है रिस्की गूगल ने कर दिया बैन

गूगल ने कुछ ही समय पहले काफी पॉपुलर होने वाले saraha ऐप पर बैन लगाया क्योकि इस ऐप पर साइबर बूलिंग को बढ़ावा देने को आरोप लगा था और गूगल उन सभी ऐप्स को बैन कर देता है जो उसके बनाए गए रूल्स को फ़ॉलो नहीं करता है इस लिए saraha ऐप की तरह ही गूगल ने ओर भी कई ऐप्स पर बैन लगा दिया है यदि गूगल के बैन लगाए गए ऐप्स का इस्तेमाल यदि आप करते है तो उन्हें तुरंत ही uninstall कर दे क्योकि इनके इस्तेमाल माल से आपको कई तरह की प्रॉब्लम आ सकती है फ़ोन में सबसे ज्यादा वायरस APK वाली फाइल्स के द्वारा ही आते है.

1. Tubemate App

इस ऐप को   यूजर you tube के वीडियो डाउनलोड करने के लिए इस्तेमाल करते थे लेकिन गूगल ने इस ऐप को play store से हटा दिया है और अब गूगल ने you tube के वीडियो को डाउनलोड करने का Access दिया है.

2. TV portal

यह ऐप स्मार्ट फ़ोन यूजर्स को TV शोज को फ़ोन पर ही दिखाने का काम करता था लेकिन बाद में इस ऐप पर कॉपीराइट के लगने की वजह से इसे ब्लॉक कर दिया गया है.

3. AdAway App

यह फ़ोन में आने वाले तमाम एड्स को ब्लॉक कर देता है जिसे एड ब्लॉकर ऐप कहते है यह play store से हटाने से पहले सबसे चर्चित एड ब्लॉकर ऐप था.

4. PSX4Droid App

यह एक पॉपुलर गेम ऐप है जिसे लीगल और कॉपीराइट की वजह से गूगल ने बैन कर दिया है.

5. Amazon UnderGround

इस ऐप के द्वारा स्मार्ट यूजर कई तरह के ऐप्स और गेम्स को इनस्टॉल कर सकते थे जोकि गूगल के रूल्स  के अगेस्ट था इस लिए इसे बैन कर दिया गया.

6. Rush Poke

इस ऐप को बैन करने का कारण था की इस ऐप को कुछ ही दिनों में इसे रियल मनी से खेला जाने लगा था जोकि बच्चो पर बुरा असर डाल रहा था.

7. popcorn time

इस ऐप के थ्रू user वीडियो ,मूवी,टीवी सीरिज जैसी चीजों को डाउनलोड करने के लिए इस्तेमाल किया जाता था जिसकी वजह से गूगल ने इसे हटा दिया.

8. F-Droid App

यहाँ पर कई ऐसे ऐप्स मौजूद the जोकि play store के पास भी नहीं है इस लिए इसे गूगल ने बैन कर दिया.

9. Lucky Patcher

इस ऐप का यूज एड को रिमूव करने के अलाव लाइसेस Verification का काम भी किया जाता था जिसे गूगल हटा दिया है.