भारत देश में अश्लीलता वाले वीडियो पर सरकार के पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है.एसी कई तरह की साईड हे जहा पर अश्लील वीडियो दिखाए जाते है. कई बार वीडियो चालू करने पर स्क्रीन के सामने This Video is Not Available जेसी जानकारी लिखी आती है. जो वीडियो बेन की जानकारी देता है. 

आज हम आपको बताएँगे की किस तरह देश में बेन वीडियो को आप अपने सिस्टम में देख सकते है. भारत में आज बी कई व्यक्ति उन वीडियो को बड़ी आसानी से देख रहे है जिन्हें भारत में बेन कर दिया गया है. कुछ समय पहले ही सरके ने अश्लीलता वाली कई साईंड पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया था. लेकिन किसी कारण वश आज भी वह वीडियो यूजर्स बड़ी आसानी से देख रहे है.

प्रॉक्सी (Proxmate ,Proxy) 

यदि आपके देश में कोई वीडियो बेन है तो सर्वप्रथम आपको Proxmate ,Proxy का प्रयोग करना होगा जिसकी सहायता से आप अपना IP Address पूर्ण रूप से हिडन कर बेन वीडियो को देख सकते है. बेन वीडियो को देखने के लिए आपको proxmate का प्रयोग करना आवश्यक होगा.

VPN का परिवर्तन :

यूट्यूब पर बेन वीडियो को देखने के लिए आसन तरीका अपने VPN को यु ट्यूब वीडियो के अनुसार बदल लेना चाहिए. ताकि हम बड़ी आसानी के साथ बेन वीडियो का आनन्द ले सके.

कन्‍वर्टर टूल डाउनलोड करें :

यु ट्यूब पर बेन वीडियो देखने के लिए सबसे आसान तरीका है कन्‍वर्टर टूल, बेन वीडियो को देखने के लिए वीडियो डाउनलोड करते समय कन्‍वर्टर टूल का प्रयोग करे. कन्‍वर्टर टूल की सहायता से आप बड़ी आसानी से बेन वीडियो भी देख सकते है.