Whatsapp का Update आसानी से बदलेगा नंबर

Whatsapp में पहले अगर नया नंबर यानी नंबर Change करना होता था तो पहले नंबर Change करो, फिर अपने सभी Contact को ये नंबर देना होता था। लेकिन Whatsapp ने एक नया फीचर हम सभी के बीच में लाया है। जिससे Whatsapp पर नंबर बदलना आसान हो गया है।

मतलब कि अगर यूजर्स अपना Whatsapp नंबर बदलना चाहते है तो वे आसानी से पहले वाली Stapes Follow करके (जो अब तक नंबर बदलने के लिए Use की जा रही थी) बदल सकते है। इसके बाद जिस नये नंबर Users ने Whatsapp नंबर बनाया है वो नंबर अपने आप ही Contact तक पहुच जाएगा। इसके लिए Users कोई भी Step Follow नही करनी होगी और ना ही अपने Contact को इस नये नंबर के बारे में बताना पड़ेगा।

जल्द ही Whatsapp का ये नया फीचर आईफोन और विंडोज phone पर भी आ जाएगा। what’s App ने हाल ही में क्यूआर स्टैन का नया फीचर जोड़ा है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार what’s App का नया फीचर Android बीटा वर्जन 2.18.97 पर उपलब्ध है। ये नया फीचर आपके Contact या जिस व्यक्ति को जिसे आपने चेट किया हो को ये जानकारी देता है की आपने अपना नंबर Change कर दिया है।

किस तरह कर सकेंगे Use

इस नये फीचर का Use करने के लिए आपको इन Stapes को Follow करना होगा :-

1)सबसे पहले Whatsapp Setting में जाना होगा। इसके बाद अकाउंट आप्शन पर क्लिक करना होगा।

2)फिर Change नंबर आप्शन पर आप क्लिक करे।

3)इसके बाद Next पर क्लिक करके आप नया और पुराना दोनों नंबर डाले। और अंत में Next पर क्लिक करे।

अब आप नोटिफाई माय कॉन्टैक्ट में जाकर अपनी सुविधा के मुताबिक विकल्प चुन सकते हैं। इसके अलावा आप जिस ग्रुप में है उसे ग्रुप में पहले की तरह ही सभी को नंबर Change का Notification चला जाएगा।

ये फीचर आपको इस बात की भी जानकारी देगा कि किन लोगो के पास आपके नंबर Change का Notification चला गया है।