10 हजार रुपये से कम में आने वाले बेस्ट स्मार्टफोन

मार्केट में भले ही महंगे स्मार्टफोन का बोलबाला हो, लेकिन आज भी कम कीमत के स्मार्टफोन की सबसे ज्यादा बिक्री होती है. महंगे स्मार्टफोन लेना हर किसी के बस की बात नहीं होती हर कोई अपने बजट और अपनी जरूरत के अनुसार ही स्मार्टफोन का चयन करता है.

कम कीमत होने के बावजूद भी इन स्मार्टफोन में कई तरह केअलग-अलग फीचर्स होते हैं जो इन स्मार्टफोन को दूसरे महंगे स्मार्टफोन से थोड़ा अलग भी बनाते हैं, जिसके चलते कइ लोगों की यह स्मार्टफोन पहली पसंद भी बने हुए हैं. इन स्मार्टफोन में आपको बेस्ट क्वालिटी के फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा हाई रेजोल्यूशन स्क्रीन,4G कनेक्टिविटी और बेहतर मेगापिक्सल के कैमरे से यह लेंस होता है. आज हम आपको ऐसे स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं जो सिर्फ 10 हजार रुपये से भी कम कीमत में आपको आसानी से मिल जाएंगे.

10 हजार रुपये से भी कम कीमत में मिलने वाले स्मार्टफोन की लिस्ट

Realme C55
Realme Narzo N53
Lava Yuva 2 Pro
Moto E13
Poco C51

Realme C55

Realme C55 स्मार्टफोन को आईफोन की फोटो कॉपी बनाने का काफी प्रयास किया गया है, हालांकि कंपनी इस कोशिश में बुरी तरह से नाकाम रही है लेकिन पहली बार देखने पर यह आपको आईफोन की तरह ही नजर आएगा. कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक हीलियो G88 SoC का सपोर्ट दिया है जो एंड्राइड 13 के smooth function को शक्ति देने के लिए बेहतर है. प्रीमियम डिजाइन 90Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले इसे और भी लाजवाब बनता है.

Realme Narzo N53

कम कीमत में अच्छा स्मार्टफोन खरीदने की चाह में यदि आपने Realme Narzo N53 स्मार्टफोन खरीदा है तो आपने अपने पैसों का सही उपयोग किया है, क्योंकि यह स्मार्टफोन एक एंटी लेवल स्मार्टफोन है जो काफी स्टाइलिश लुक देता है. कंपनी में इस स्मार्टफोन की डिजाइन पर बहुत ज्यादा ध्यान दिया है, जिसके चलते यह हर व्यक्ति की पसंद बन रहा है. कम कीमत में आप गेमिंग की इच्छा जाहिर न करें लेकिन इस स्मार्टफोन में मौजूद यूनिसोक T612 SoC की मदद से इंटरफेस को आसानी से रन किया जा सकता है. 33W चार्जर के साथ कंपनी इसमें 5000mAh की बैटरी की कैपेसिटी भी देती है.

Lava Yuva 2 Pro

स्लिम फोन आपकी पहले पसंद है तो आपके लिए Lava Yuva 2 Pro स्मार्टफोन काफी बेहतर हो सकता है क्योंकि कंपनी ने इसके डिजाइन पर बहुत ज्यादा फोकस किया है जिसके चलते इसका लुक काफी स्लिम है. सामान्यतः इसका रियर कैमरा माड्यूल देखने पर आईफोन की तरह ही दिखता है. HD+ IPS LCD पैनल के साथ साथ 6.5-इंच में यह स्मार्टफोन आपको आसानी से मिल जाएगा. एयर बैटरी के चलते यह फोन 2 दिन की कैपेसिटी रख सकता है.

Moto E13

सबसे किफायती स्मार्टफोन की लिस्ट में Moto E13 ने भी अपना नाम शामिल किया है यह स्मार्टफोन 2GB रैम के साथ एर्गोनॉमिक डिजाइन के साथ आता है. इस स्मार्टफोन में आपको ड्यूल बैंड वाई-फाई फैसिलिटी भी दी जाती है साथ ही एफएम रेडियो, टाइप सी यूएसबी पोर्ट के साथ आता है. इस स्मार्टफोन का स्ट्रांग पॉइंट इसका सॉफ्टवेयर है जो सभी मोटरोला डिवाइसेज की एक जैसा ही काम करता है.

Lava Blaze 5G

बेहतरीन क्वालिटी और कम कीमत के स्मार्टफोन में Lava Blaze 5G मैं अपना नाम इस लिस्ट में शामिल किया है. इस स्मार्टफोन में आपको टाइप-सी यूएसबी की फैसिलिटी मिलती है साथ ही फोन में आपको रियल पैनल ग्लास का दिया जाता है. 5G कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक डायमेंसिटी 700 SoC की फैसिलिटी दी गई है. इस स्मार्टफोन में आपको फिंगरप्रिंट की सुविधा भी मिलेगी. 50MP फ्रंट कैमरा के अलावा 5,000mAh की बैटरी भी दी गई है

Poco C51

4GB रैम 64GB स्टोरेज के साथ Poco C51 कम कीमत में एक बढ़िया ऑप्शन हो सकता है इस स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है. प्रोसेसर कि यदि बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में G36 प्रोसेसर है जो स्मार्टफोन के सॉफ्टवेयर को बहुत ही आरामदायक चलने में मददगार बनता है. यह स्मार्टफोन उन लोगों के लिए बहुत ही बढ़िया है जो बेहतर बैटरी लाइफ वाला स्मार्टफोन चाहते हैं, क्योंकि इस स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ बहुत ही अच्छी है.सिंगल चार्ज करने पर इसकी बैटरी 2 दिन तक आराम से चल जाती है.

Related Posts

वैलेंटाइन डे पर इन गैजेट्स से करे अपने पार्टनर को खुश

7 तारीख से ही वेलेंटाइन वीक शुरू हो जाता है ऐसे में लड़का हो या फिर लड़की दोनों ही एक दूसरे को कई तरह के सरप्राइज गिफ्ट दे कर उन्हे खुश करना चाहते है, लेकिन कई बार वह इस दुविधा मे पढ़ जाते है की वह अपने प्यार को क्या सरप्राइज गिफ्ट दे की वह यादगार बन जाए।

important things before buying apple iphone 15

iPhone 15 खरीदने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

Apple iPhone 15 :- एप्पल आईफोन की दीवानगी हमारे देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में है हर कोई इस फोन का दीवाना बना हुआ है….

Whatsapp Channel Kaise Banaye Full Details In Hindi

WhatsApp Channel कैसे बनाएं? जानिए पूरी प्रोसेस

Whatsapp Channel Kaise Banaye Full Details In Hindi :- अब आप व्हाट्सप्प पर भी Channel बना सकते हैं. व्हाट्सप्प ने अपने Application में अपडेट देते हुए Channel…

how to Download Instagram Reels

बिना किसी एप के ऐसे करें Download Instagram Reels

पहले एक जमाना हुआ करता था जब लोग यूट्यूब पर लंबे-लंबे वीडियो देखा करते थे. लेकिन आजकल लोग Reels और Short Video देखते हैं. अगर आप एक…

iphone 5g network tips

iPhone पर नहीं चल रहा 5G Network, अपनाएं ये 6 ट्रिक्स

5G Network का विस्तार पूरे देश में किया जा रहा है. देश के कई हिस्सों में 5जी नेटवर्क सुविधा शुरू हो चुकी है वहीं कुछ जगह पर…

whatsapp

GB Whatsapp क्या है, कैसे Use करे Features की पूरी जानकारी

आज के डिजिटल जमाने में इंटरनेट पर नया प्लेटफार्म और नई तकनीक का विकास हो रहा है। हर दिन आपको मैं मोबाईल ऐप्स मिल रहे हैं। जिनका…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *