Instagram का नया फीचर, Desktop से होगा सीधा Message

आज के आधुनिक युग में Social Media की उपयोगिता दिन प्रतिदिन बढती जा रही है. इसी के मद्देनजर हर सोशल मिडिया से जुडी कम्पनियां अपनी वेबसाईट और Applications में नए-नए बदलाव करती जा रही है.

इसी क्रम में अब Instagram  ने अपने यूजर्स के लिए एक नए फीचर की शुरुआत करने की योजना बनाई है. यह फीचर इंस्टाग्राम वेब में शामिल किया जाएगा जिसके माध्यम से यूजर्स एक दूसरे को सीधे Message कर सकेंगे.

क्या है योजना

बता दे कि, पिछले काफी समय से Instagram Web के यूजर्स द्वारा इसमें Direct Message Feature को जोड़ने की डिमांड की जा रही थी. ऐसे में कंपनी ने योजना बनाई है कि, इंस्टाग्राम वेब में मैसेज फीचर को जोड़ा जाएगा. लेकिन यह प्रारंभिक तौर पर टेस्टिंग के लिए होगा. साथ ही साथ इस फीचर को Instagram Web के सभी यूजर्स को न देते हुए, केवल कुछ ही यूजर्स को दिया जाएगा. जब यूजर्स द्वारा टेस्टिंग में यह फीचर पास होता है, तो अन्य यूजर्स को भी यह उपलब्ध करा दिया जायेगा.

इस विषय में कंपनी की ओर से एक अधिकारिक ट्विट करके कहा गया कि, फिलहाल हम इंस्टाग्राम वेब पर डायरेक्ट मैसेज भेजने वाले फीचर को टेस्ट कर रहे हैं. यानि अब आप इंस्टाग्राम वेब पर भी सीधे मैसेज कर सकेंगे. ज्ञात हो कि इससे पहले मैसेज का फीचर केवल Instagram Mobile App में ही उपलब्ध था. जहां से आप किसी भी यूजर्स को सीधे मैसेज भेज सकते हैं.

क्या है ख़ास

जैसा कि बताया गया कि Instagram Web पर डायरेक्ट मैसेज भेजने के फीचर्स की टेस्टिंग चल रही हैं. जब यह फीचर अपनी टेस्टिंग को पास कर लेगा, सभी यूजर्स के लिए यह उपलब्ध हो जायेगा.

लेकिन इसके साथ ही डायरेक्ट मैसेज फीचर में आप एक दूसरे को रिप्लाय कर सकेंगे, भेजे गए फोटो और Video को वहीं Like कर सकेंगे. इतना ही नहीं आप desktop पर ही चैट करने के लिए स्वतन्त्र होंगे, तथा आप वहीं पर से ग्रुप भी क्रिएट कर सकेंगे.

बता दे कि इंस्टाग्राम, Facebook के स्वामित्व वाला एक सोशल प्लेटफोर्म हैं. तथा कुछ दिनों पहले फेसबुक की ओर से अधिकारिक बयान देकर क्रॉस प्लैटफॉर्म पर मैसेज फीचर को लाने की बात कही गई थी. माना जा सकता है कि यह उसी प्रक्रिया के तहत किया गया हो. जो भी हो इंस्टाग्राम वेब के यूजर्स के लिये यह एक अच्छी खबर हैं.

कैसे करे Facebook,Twitter और Instagram पर Auto play videos को बंद

इन Tips से हो सकते है Instagram पर आपके 1000 Followers

Facebook Auto Like क्या है कैसे काम करता

आप की वजह से WhatsApp और Facebook करते है कमाई

ये Top 10 Apps जिन्हें Mobile में रखे बिना User रह नहीं सकते है

Social Media Marketing में इन गलतियों से हमेशा बचे

error: Content is protected !!