बिना Account खुलवाए कैसे बनवाए ATM, क्या है PNB Suvidha Prepaid Card?

किसी भी Bank का ATM अगर आपको चाहिए तो आपको क्या करना पड़ेगा. आपका जवाब होगा की Bank में Account खुलवाना पड़ेगा.’ लेकिन कैसा हो की आपको बिना अकाउंट खुलवाए ATM मिल जाए. तब तो बहुत अच्छा होगा न! कुछ इसी तरह की Service भारत का एक बैंक दे रहा है जिससे आप अंजान है. बिना अकाउंट खुलवाये ATM कैसे बनवाए इस बात का जवाब आपको इस लेख में मिलेगा.

कैसे बनेगा बिना खाता खुलवाए ATM?

आपने Prepaid card के बारे में तो सुना ही होगा. किस तरह आप पहले उसे रिचार्ज करते हैं और फिर उसे इस्तेमाल करते हैं. कुछ इसी तरह का एक कार्ड देश की बैंक ने लॉंच किया है. जिसे पाने के लिए आपको उस बैंक में खाता खुलवाने की जरूरत नहीं रहेगी. आपको बस एक कार्ड लेना है. अपनी मर्जी से उसमें पैसे डालने है और फिर उन्हें खर्च करने है.

कौन सी बैंक दे रही है बिना खाता खोले ATM?

बिना खाता खोले ATM देने वाली बैंक ‘पंजाब नेशनल बैंक’ है जो देश की सबसे पुरानी बैंक मानी जाती है. PNB ने सुविधा Prepaid card (PNB Suvidha Prepaid Card) जारी किया है जो एक तरह का ATM है. इसे आप हर ATM machine, POS पर इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल आप हर उस जगह कर सकते हैं जहां पर ATM और Credit Card का उपयोग होता है.

क्या है PNB Suvidha Prepaid Card?

ये एक तरह का ATM कार्ड है जिसके लिए आपको खाता खुलवाने की जरूरत नहीं रहेगी. इसके लिए आपको पहले बैंक जाना है और KYC करवाना है. KYC पूरी होने के बाद आपको PNB Suvidha Prepaid Card issue कर दिया जाएगा. इसके बाद आप इस कार्ड का इस्तेमाल कर पाएंगे.

PNB Suvidha Card में कितना पैसा जमा कर सकते हैं?

PNB Suvidha Prepaid Card में आपको पैसे खर्च करने के लिए उसमें जमा भी करने होंगे. इस कार्ड में आप 500 रुपये से लेकर 50,000 रुपये तक जमा कर सकते हैं. इस कार्ड की वैधता 3 साल की रहेगी और बैंक का कहना है की ये पूरी तरह से सुरक्षित है.

PNB Suvidha Prepaid Card के क्या फायदे हैं?

– इस प्रीपैड कार्ड के लिए आपको खाता खुलवाना नहीं पड़ेगा और आपका ATM का काम हो जाएगा.
– इस कार्ड में आप अपनी मर्जी से पैसे जमा और Transfer कर सकते है.
– इस कार्ड को बनवाने के लिए ज्यादा Document की जरूरत नहीं पड़ती और बनवाने में ज्यादा समय भी नहीं लगेगा.
– इस कार्ड को आप हर उस जगह इस्तेमाल कर सकेंगे जहां आप अपने ATM को करते है.

एक आम आदमी की नजरों से देखा जाए तो ये काफी अच्छा कार्ड है जो आपको Banking के झंझट से छुटकारा दिलाता है. इसे पाने के लिए आपको खाता खुलवाने की भी जरूरत नहीं है तो हो सकता है की लोग इसका ज्यादा प्रयोग करने.

Credit Card कैसे बनवाए, इसके क्या फायदे हैं?

One Nation One Card क्या हैं, इससे क्या लाभ मिलेगा?

Google Pay Par Account Kaise बनाये और Bank Account से Link कैसे करे

Amazon-Flipkart पर Debit Card EMI से कैसे खरीदे कोई भी सामान जानिए पूरी जानकारी

देश के 7 यह बैंक देते है सबसे सस्ता लोन – Easy Loans Process With Best Interest Rates

error: Content is protected !!