Realme PaySa App पर रजिस्ट्रेशन कैसे करें, Loan के लिए कैसे अप्लाई करें?

Loan लेने के लिए Internet पर ढेर सारे Apps हैं. हाल ही में Smartphone कंपनी Oppo की Subsidiary कंपनी Realme ने एक लोन देने वाली Apps लॉंच की है जिसका नाम PaySa App है. इस ऐप की मदद से आप घर बैठे अपने मोबाइल से Loan के लिए अप्लाई कर सकते हैं. PaySa app पर आप Business Loan और Personal दोनों लोन के लिए Apply कर सकते हैं.

Realme PaySa App क्या है?

PaySa app Realme द्वारा जारी एक ऐप है जो आपको Google Play Store पर Realme PaySa app के नाम से मिलेगा. इसे Download करने एक लिए आप इस Link को ओपन कर सकते हैं. (Realme PaySa – Apps on Google Play) इस ऐप को इन्स्टाल करने के बाद आप इस पर आसानी से लोन के लिए Apply कर सकते हैं. यहाँ पर लोन लेने के लिए आपको ज्यादा Document देने की भी जरूरत नहीं पड़ती है.

Realme Paysa App Review

Realme PaySa app आपको 4 तरह की सुविधाएं देता है जो इस प्रकार हैं.

  • फ्री सिबिल स्कोर चेक (Free CIBIL Score Check)

Realme PaySa app पर आप अपने PAN Card की मदद से फ्री में CIBIL Score Check कर सकते हैं. यहाँ पर CIBIL Score देखने के लिए आपको किसी तरह का कोई चार्ज नहीं देना है. आपको बस यहाँ पर अपना मोबाइल नंबर और PAN Card Number डालना है और ये Realme Paysa app आपको आपका CIBIL Score बता देगा.

  • स्क्रीन प्रोटेक्शन इन्स्योरेंस (Screen Protection Insurance)

आप जो भी स्मार्टफोन चला रहे हैं अगर आपको उसकी चिंता है और आप उसका बीमा करवाना चाहते हैं तो realme paysa app पर आप उसके लिए Screen Protection Insurance करवा सकते हैं. इस ऐप पर आपको उन कंपनी की लिस्ट मिल जाती है जो Screen Protection Insurance करते हैं. आप वहाँ से अपने बजट के अनुसार प्लान लेकर अपने फोन की स्क्रीन का Insurance कर सकते हैं.

  • पर्सनल लोन (Personal Loan)

Realme PaySa app की जो सबसे बड़ी खासियत है वो है लोन देना. इस ऐप को लोन देने के लिए बनाया गया है. इसमें आपको Personal loan आपकी योग्यता के अनुसार दिया जाता है. यहाँ पर लोन लेने के लिए आपको अपना मोबाइल नंबर, Aadhar Number और PAN number देना होता है. इसके बाद आपके लोन की एप्लिकेशन लोन देने वाली कंपनी को भेजी जाती है जो आपसे बातचीत और आपके डॉकयुमेंट के आधार पर आपको लोन देती है.

  • बिजनेस लोन (Business Loan)

Realme PaySa app पर आपको Business के लिए Loan भी मिल जाता है. अगर आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए कोई लोन लेना चाहते हैं तो उसके लिए भी यहाँ पर आप आवेदन कर सकते हैं. Business Loan लेने के लिए आपको अपने बिजनेस की जानकारी यहाँ पर साझा करना होती है. बताना होता है की आपका बिजनेस किस तरह का है, सालाना टर्नओवर कितना है तथा अन्य जानकारी मांगी जाती है.

Realme Paysa app पर Registration कैसे करें?

इस ऐप पर लोन लेने के लिए सबसे पहले तो आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर Realme PaySa app को डाउनलोड करें और फिर उसे Installed करें. ध्यान रहे ये ऐप सभी फोन में Installed हो जाता है. ऐसा नहीं है की ये realme का फोन है तो सिर्फ Realme के मोबाइल में चलेगा. आप इसे सभी स्मार्टफोन में उपयोग कर सकते हैं.

– इसे इन्स्टाल करने के बाद आपको सबसे पहले इसमें अपना फोन नंबर डालना होगा.

– इसके बाद एक फॉर्म आएगा जिसमें आपको अपना नाम डालना है और अपना Password बनाना है.

– इसके बाद आपके फोन में एक OTP आएगा जिसे आपको अपने फोन में दर्ज करना है.

– इतना करने के बाद आपका Registration पूरा हो जाएगा.

Realme PaySa app पर free Credit Score कैसे चेक करें?

इस ऐप पर credit score या CIBIL score चेक करने के लिए आपको Credit Score के Option पर क्लिक करना है. इसके बाद एक छोटा सा फॉर्म खुलेगा जिसमें मांगी गई Details आपको भरनी है. इस फॉर्म में आपको आपका नाम, Contact Number, Date of Birth, Gender और आपका PAN Number डालकर आपका PIN डालना है. इसके बाद सबमिट पर क्लिक करें. आपका Free Credit Score Generate हो जाएगा.

PaySa app पर लोन के लिए Apply ?

PaySa app पर लोन लेने के लिए आपको सिलेक्ट करना होता है की आप Salaried हैं या फिर Self employed हैं. इन दोनों में से आपको एक को चुनना है. और फिर आगे निम्न प्रोसैस करना है.

– सबसे पहले ये तय करें की आपको कितना Loan लेना है. उसे सिलेक्ट करें.

– अब आपको ये बताना होगा की आप इस लोन को कितने समय में वापस दे पाएंगे.

– इसके बाद आपको आपकी Date of Birth बतानी होगी.

– इसके बाद आप कौन से शहर में रहते हैं और आपका मोबाइल नंबर ये देना है.

– इसके बाद Next पर क्लिक करें.

– इसके बाद आपसे आपकी इनकम या आपके Business की जानकारी मांगी जाएगी. आप किस कंपनी में काम करते हैं, या फिर आपके बिजनेस का क्या नाम है. आप कहाँ पर काम करते हैं. आप कितना कमाते हैं. ये सारी जानकारी आपसे मांगी जाएगी. इसके बाद कुछ और सामान्य जानकारी मांगी जाएगी और आपसे उसे submit करने के लिए कहा जाएगा.

इतना करने के बाद आपका जो लोन के लिए आवेदन है वो Third Party Company के पास चला जाएगा जो आपको लोन देगी. उनकी तरफ से Lone Executive आपसे बात करेंगे और आपकी इन्कम और आपके कागजों को देखते हुए आपको लोन देंगे. Realme जिस थर्ड पार्टी से लोन दिलवा रही है उसका नाम LendingKart है. आप चाहे तो इसकी वेबसाइट को चेक करके इसकी वास्तविकता का पता लगा सकते हैं.

Realme PaySa app से Loan लेना एक अच्छा विकल्प हो सकता है. आप चाहे तो इसे ट्राय करके देख सकते हैं. लेकिन कई सारे ऐसे लोन ऐप भी मौजूद हैं जो आपको बिना समय गवाए तुरंत लोन दे देते हैं. इनमें प्रमुख MI Credit, Dhani और Yelo app है. आप इन ऐप की मदद से तुरंत उसी समय लोन ले सकते हैं. आपको ज्यादा इंतज़ार करने या कागजी झंझट में पड़ने की जरूरत ही नहीं पड़ती है. वैसे अगर आप बिजनेस के लिए बड़ा लोन लेना चाहते हैं तो आप PaySa app का इस्तेमाल कर सकते हैं. क्योंकि ये विकल्प बहुत ही कम ऐप में देखने को मिलता है.

MI Credit App : चंद मिनटों में 1 लाख का Loan दिलाता है ये App

Yelo App Instant Loan और Credit Card के लिए Best App

Indiabulls Dhani App से Loan लेने का तरीका जरूरी दस्तावेज़ और नियम?

Free CIBIL Credit Score पता करने का सबसे आसान तरीका

Easy Loans Process With Best Interest Rates

error: Content is protected !!