Live TV Streaming, Cricket और Games के लिए भी अब “Paytm करो”

आज जब सारा भारत Digital India की तरफ आगे बढ़ रहा है। तो ऐसे में सारे काम online होने लगे है। हम आपने आप को entertain करने से लेकर रोज़ की जरूरतों के लगभग सभी काम अपने mobile के द्वारा बड़ी आसानी से कर सकते हैं। जैसे के आपके banking के काम ,Electricity bill,shopping वगैरह काम लोग आज cashless के माध्यम से पूरे क्र रहे है। और India को cashless बनाने के इस अभियान में कुछ online payment apps भी playstore पर उपलब्ध है। इन apps का उपयोग कर आप बढ़ी आसानी से payment कर सकते हैं।

इनकी list में अभी के लिए Paytm , BHIM, Rupay जैसे apps शामिल है। वैसे होने को तो कई सारे और apps मौजूद है लेकिन मुख्य कुछ ही apps है जिनका इस्तेमाल ज्यादातर लोग करते हैं। और इन payment apps की list में अगर हम कहें के Paytm सबसे उपर है तो ये बात गलत नही होगी। आज जब कहीं online payment करनी होती है तो अधिकतर लोगों की जुबान पर नाम अत है Paytm का। आज हम आपको इसी Paytm में हुए कुछ updates के बारे में बता रहे हैं।

जी हां Paytm में पहले जहाँ आप सिर्फ payment वगैरह कर पाते थे अब उसी app से आप कई और काम कर पाएंगे। बता दे के अब आप Paytm के उसी app में Live-TV Streaming ,Daily News, Cricket Updates ,videos और games जैसे कामो के भी लुत्फ़ उठा सकते हैं। ये features अभी beta testing के बाद नये सिरे से लांच किये जायेंगे । iOS में पहले से मौजूद ये features शायद अब android में भी आ जाएँ।

इन सुविधाओ को आप Paytm Inbox में use कर पाएंगे। Paytm app के navigation menu का option आपको bottom right में मिलेगा जिसपर tap करने पर – News, TV, Cricket और Chat के विकल्प मिलेंगे। आपको याद होगा के तीन options पहले से थे, लेकिन अब update के बाद तीन नए options आ गये हैं। TV Tab में आपको Live TV Streaming का फायदा मिलेगा। जिनमे तमाम channels होंगे। News Tab में आपको News story देखने का अनुभव मिलेगा।

अंत में Games के नाम से एक tab मौजूद होगा जिसमे आप लाइव Trivia और quiz वाले games खेल सकते हैं। कुछ action games जैसे angry birds knockout भी इसमें मौजूद होंगे। बता दे के इस list में लगभग 10 games आपको मिलेंगे । Paytm के ये सारें नये features iOS पर परखे जा चुके हैं। Chat विकल्प पहले की तरह Paytm Contact से संपर्क साधने में मददगार साबित होगा।

बता दें कि इसी वर्ष के April महीने में Paytm ने नए home design का ऐलान भी किया था । इसमें home profile और passbook section में बदलाव हुए थे। इसका android update जल्द ही ज़ारी क्र दिया जायेगा जिसे आप playstore पर पा सकते हैं।

INTERESTING FOR YOU

क्या अपने लिया अपना Paytm का Debit और Credit कार्ड

Paytm Inbox के एक क्लिक से सेंड करे किसी को भी रूपए

Paytm Payments Bank का Account खोल सकते है इस तरह

Digital India बनने मे Paytm का अहम योगदान

Whatsapp पैसे ट्रांसफर करने का सबसे आसान तरीका

Mobile Wallet से Aadhar Card Link करना : जानिए KYC से जुड़ी सभी ज़रुरी बातें

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!