Offline Google Map को Use करने का सबसे आसान तरीका

How to Use Google Maps Without An Internet Connection

आज के समय में Google Maps हमारे सफर को बहुत आसान बना देता है. Google maps की सहायता से हमारे लिए कोई भी city की कोई भी जगह अंजान नहीं रहती है. आमतौर देखा जाये तो हम Google maps को Internet के साथ ही इस्तेजमाल कर सकते हैं, लेकिन बहुत कम व्यक्ति जानते हैं कि Google maps का इस्ते,माल Internet के बिना भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. यदि आपके पास Internet नहीं है, तो भी आप Google maps का इस्ते माल कर सकते हैं, इसके लिए आपको महज ये Steps follow करने होंगे.

Google Maps को बिना Internet ऐसे करें ऑफलाइन इस्तेमाल – Android users ये Steps करें Follow:

सबसे पहले आपको अपने smartphone में Google maps open करें, लेकिन ध्यान रहे ही ये Steps करते समय आपके smartphone में Internet connection हो और Google Maps Sign In हो. अब आप Google Maps मे किसी भी जगह के लिए Search करें. इसके बाद नीचे की ओर Name या address पर Click करने के बाद आप map को Offline चलाने के लिए download कर सकते हैं.

IPhone और IPad users ये Steps करें Follow:

यदि आप IPhone या IPad users है, तो सबसे पहले IPhone या IPad पर Google Open करें. ध्यापन रहे कि इस समय आपका Internet connection On होना चाहिए. इसके बाद Google Maps में Sign In करें. अब यहां पर आप किसी भी जगह के बारे मे को Search करें, नीचे की ओर Name या address पर Tap करने के बाद More पर Tap करें, यहां से आप offline map download का चयन करे.

यदि आपने यह सभी Steps Follow करने के बाद Offline map download कर लिया है, तो Internet connection Slow होने या नहीं होने पर भी आप इसका उपयोग कर सकते हैं. इस तह आप अपना Internet data भी बचा सकते है.

जानिए Google Map के इन फीचर्स के बारे में

अब India का Digital Map Navik पहुंचाएगा मंजिल तक

Google Map 5 Helpful Features

इस तरह Google से अपनी History Delete करे

Google Ke Bare Me Rochak Jankari

Offline होने के बाद भी कर सकते है यह काम

ये Top 10 Apps जिन्हें Mobile में रखे बिना User रह नहीं सकते है

error: Content is protected !!