बिना Password के log.in होगा Account

Social media विभिन्न प्रकार की Social networking sites बनी हुई है जी पर लगभग सभी व्यक्तियों ने अपना Private account बनाया हुआ है. कई बार अधिक account होने से हम अपने account के password हम याद नहीं रख सकते है. अधिकतर देखा जाता अहइ की यदि हम अपना account कुछ दिनों तक नहीं चलते है तो हम अपने account के password को भूल जाते है.

Social networking sites पर बनाये गए account के password को याद रखने के लिए ऐसे APP और कुछ Websites है जो आपके सभी account के password Secure करके रखेंगे. अब User अपने password के बिना ही अपने account को log in कर सकते है. अब आप इन Tools Websites का प्रयोग कर बिना password के भी अपना Social networking sites का account open कर सकते है.

last pass :
lastpass एक ऐसा टूल है जिसकी सहायता से आप इसे Social networking sites.E-mail ,Social media account,के password को सुरक्षित रख कर आप बिना password डाले ही अपना account open कर सकते है. इसके लिए आपको सबसे पहले lastpass पर सभी जानकारी Submit करनी होगी. आपके आलावा और कोई भी User आपका account open नहीं कर सकता.

Password save :
बिना Password के यदि आपको आपका account opan करना है तो last pass पर आपके सभी account के Password save करने होंगे. साथ last pass में सभी Email Address Submit करने होंगे. last pass आपको Master password देगा जिसे आपको याद रखना है.

error: Content is protected !!