Bajaj Emi Card कैसे बनवाएं, No Cost Emi Card क्या होता है

How to Apply for the Bajaj Finserv Digital EMI Network Card Buy on EMI without Credit Card

क्या आपने कभी उधार कोई सामान जैसे Tv, Fridge या Mobile लिया है (Electronic Item On Finance)? उधार लेने पर आपको इस पर ब्याज भी देना पड़ा होगा. लेकिन कैसा हो की आप कोई सामान उधार ले और आपको ब्याज न देना पड़े. अगर आप ऐसा चाहते हैं तो जल्द से जल्द बजाज फिनसर्व EMI कार्ड (Bajaj Finserv Emi Card) बनवा लीजिये. इस तरह की सुविधा आपको ये कार्ड देता है.

क्या है बजाज फिनसर्व ईएमआई कार्ड? (What Is Bajaj Finserv Emi Card?)

ये एटीएम की तरह ही एक कार्ड होता है लेकिन इसका इस्तेमाल पैसे निकालने के लिए नहीं किया जाता. ये एक ऐसा कार्ड होता है जिसकी मदद से आप किसी भी सामान को Installments में बिना ब्याज दिये खरीद सकते हैं.Bajaj Finserv Emi Card आपको No Cost Emi देता है.

Bajaj Finserv Emi Card में आपको पैसों की लिमिट दी जाती है. मान लीजिये आपकी लिमिट 50 हजार रुपये की है तो आप 50 हजार रुपये तक के सामान को इस Card की मदद से बिना पूरे पैसे दिये खरीद सकते हैं. ये ठीक उसी तरह का काम करता है जिस तरह आप किसी सामान को Installments में लेते है. बस अंतर इतना है की वो ब्याज लेते हैं और इसके द्वारा लेने पर Interest नहीं लगता.

बजाज फिनसर्व ईएमआई कार्ड कैसे बनवाएँ? (How To Apply For Bajaj Finserv Emi Card?)

बजाज फिनसर्व कार्ड बनवाने के तीन तरीके है.

1) आप चाहे तो अपने मोबाइल से एक मैसेज करके बजाज फिनसर्व ईएमआई कार्ड बनवा सकते हैं. इसके लिए आपको अपने मोबाइल से Emi Card लिखकर 56070 मैसेज करना होगा. थोड़े ही दिनों मे आपको बजाज की ओर से कॉल किया जाएगा और आपकी Detail लेकर आपका Card बनाया जाएगा.

2) Bajaj Finserv Card के लिए आप चाहे तो Online भी Apply कर सकते हैं. इसके लिए आपको बजाज फिनसर्व वेबसाइट www.bajajfinserv.In पर जाना है और फॉर्म भरना है. आप यहा अपने हिसाब से अपनी Limit वाला कार्ड ले सकते हैं लेकिन ध्यान रहे कंपनी की ओर से आपको आपकी आय के हिसाब से कार्ड दिया जाएगा.

3) तीसरा तरीका ये है की आप खुद अपने नजदीकी Bajaj Finserv के केंद्र या ब्रांच पर जाए और Bajaj Finserv EMI Card के लिए अप्लाई करें. यहाँ अपने साथ अपने जरूरी Document जैसे बैंक पासबुक, कैंसिल चेक, पहचान पत्र, पते का प्रमाण पत्र, फोटो आदि ले जाए.

बजाज फिनसर्व ईएमआई कार्ड का उपयोग कैसे करें? (How To Use Bajaj Finserv Emi Card?)

बजाज फिनसर्व कार्ड का उपयोग करने के लिए आपको किसी एटीएम मशीन मे जाने की जरूरत नहीं है. आपको इसका उपयोग करने के लिए Online या फिर Offline सामान की ख़रीदारी करना होगी जिसके लिए ये एप्पलीकेबल हो. उस सामान को खरीदने के बाद पेमेंट के लिए आपको इसका प्रयोग करना है. कई स्थिति में आपको बिना Downpayment के सामान दे दिया जाता है लेकिन कई बार आपको Down Payment देना पड़ता है. बाकी के बचे पेमेंट को आप EMI में बदलकर अपने अनुसार समय तय कर सकते हैं.

बजाज फिनसर्व ईएमआई कार्ड पर ईएमआई कैसे चुकाई जाती है? (How To Repayment Emi On Bajaj Finserv Emei Card?)

जब आप बजाज कार्ड बनवाते हैं तब आपसे एक Nach Mendate Form Fill करवाया जाता है. इस फॉर्म से ये होता है की बजाज कार्ड वालों को अनुमति मिल जाती है की वे Emi के पैसे हर महीने आपके अकाउंट से काट पाएँ. आपको EMI भरने के लिए कहीं जाना नहीं है बस आपको अपने अकाउंट में पैसे रखने है. EMI ये खुद आपके Account से काट लेंगे. आपकी EMI काटने की जानकारी के लिए आप Bajaj Finserve App Install करें.

बजाज कार्ड का उपयोग न करने पर क्या होगा? (Penalty On Bajaj Finserv Emi Card)

वैसे तो लोग हर साल इससे कुछ न कुछ खरीद ही लेते हैं लेकिन अगर आप एक साल तक इससे कोई ख़रीदारी नहीं करते हैं तो आपको एक साल का जुर्माना जो 170 रुपये होता है देना पड़ता है. इसके अलावा अगर आप इससे सलभर में थोड़ी बहुत ख़रीदारी कर लेते है तो आपसे कोई चार्ज नहीं लिया जाता.

RozDhan App से घर बैठे कैसे कमाएं पैसे, जानिए पूरी जानकारी

VISA, Maestro और Rupay Card क्या है, इनके क्या फायदे हैं?

NEFT, RTGS और IMPS क्या है, कौन सा Payment transfer करने का तरीका बेस्ट है?

बिना Account खुलवाए कैसे बनवाए ATM, क्या है PNB Suvidha Prepaid Card?

Credit Card कैसे बनवाए, इसके क्या फायदे हैं?

One Nation One Card क्या हैं, इससे क्या लाभ मिलेगा?

Free CIBIL Credit Score पता करने का सबसे आसान तरीका

error: Content is protected !!