Women Safety के लिए ये Best 5 Mobile App

5 Best Women Safety Apps For Women With Smartphones

Women Safety आज के समय में Most important issue बन गया है. महिलाओं के खिलाफ बढ़ती वारदातों को देखते हुए महिलाओं का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. Working ladies के लिए तो स्थिति बहुत ज्यादा ही बदतर हो गई है.दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे अत्याचार को देखते हुए कामकाजी महिलाएं भयभीत हैं, ऐसी स्थिति में महिलाओं को अपनी Security का जिम्मा खुद ही उठाना पड़ेगा.

Indian government तो Women की सुरक्षा के लिए काफी प्रयास कर रही है लेकिन इस तरह के अपराध बिल्कुल भी रुक नहीं रहे हैं. इन अपराधों को जड़ से खत्म करने के लिए कुछ Companies ने ऐसे Smartphone App निकाले हैं जो महिलाओं की सुरक्षा करने में मददगार साबित हुए हैं. यह वह Mobile App है जिनकी सहायता से महिलाएं स्वयं की रक्षा कर सकती है.

bSafe – Personal Safety App

यदि आप एक महिला हैं और Bsafe App का इस्तेमाल करती हैं, तो जब आप पर कोई परेशानी हो या फिर आप असुरक्षित होंगे तो, आप इस App की सहायता से अपनी Safety कर सकते हैं. इस App की मदद से आप अपने Family Members और अपने दोस्तों का एक Network बना सकते हैं. यदि आप किसी मुसीबत में या परेशानी में होंगे तो इस App के Alarm Button को दबाते ही आपके Group पर एक Alert Message पहुंच जाएगा जिससे उन्हें इस बात की जानकारी हो जाएगी कि आप असुरक्षित हैं इतना ही नहीं आपके परिवार वाले या आपके फ्रेंड जो आपके Network है. वह आपकी Location Track कर आप तक पहुंच सकते हैं. इस App में आप Video और Audio Recording भी कर सकते हैं.

Himmat Plus

इस App को Delhi Police ने खास कर उन महिलाओं के लिए बनाया है जो देर रात तक Work करती है इस App के Sos Alert Button को दबाते ही ना सिर्फ आपके परिवार वाले या फ्रेंड्स वालों को आपके असुरक्षित होने की जानकारी मिलेगी बल्कि Police Control Room को भी आपके असुरक्षित होने की जानकारी मिल जाएगी.

My Safetipin: Personal Safety & Women Safety App

इस Mobile App में महिलाओं को असुरक्षित रास्तों की जानकारी देने के साथ-साथ Emergency Contact Number एवं Safety Pin में Gps Tracking की सुविधा भी दी गई है महिलाएं इस App का इस्तेमाल कर अपनी सुरक्षा खुद कर सकती हैं.

Raksha , A Women’s Safety App

Raksha App की खासियत है कि आप अपने Mobile Pattern खोले बिना भी अपने परिवार एवं दोस्तों को इस बात की जानकारी दे सकते हैं कि आप खतरे में है आपको सिर्फ अपने मोबाइल की Volume Button को 3 सेकंड तक दबाकर रखना है, जिसके बाद आपके परिवार एवं दोस्तों को इस बात की जानकारी पहुंच जाएगी कि आप असुरक्षित हैं Sos होने की वजह से आपके मोबाइल का Internet बंद होने के बावजूद भी आपके परिवार को यह Sms भेज देगा.

Smart24x7-Personal Safety App

यदि किसी महिला को तुरंत ही Help की आवश्यकता हैं, तो इस App से बेहतर आपके लिए कुछ और नहीं हो सकता है. जब आप Emergency में Panic Button दबाते ही आपके परिवार वालो को तुरंत आपकी जानकारी मिल जाएगी. इतना ही नहीं आसपास के Police Station,Hospital या Fire Station से भी आपको तुरंत सहायता मिलेगी.

Cab के Safety Future

हर महिला जो कामकाजी हैं वह Radio Taxi (Cab) का इस्तेमाल अवश्य करती हैं, लेकिन आजकल Cabs में भी छेड़खानी की खबरों से महिलाए अकेले सफर करने से कतराती हैं.

कई Cab Company ने अपने App में Tracking Feature को शामिल करते हुए Cab में बढ़ती वरदातों को रोकने का प्रयास किया हैं, साथ ही Cab में जब आप सफर करेंगे तो, यह App आपके Route की समस्त जानकारी आपके परिवार के सदस्य को स्वत: पहुचा देगा.

महिलाओं की सुरक्षा अब उनके स्मार्ट फ़ोन और गैजेट्स में

Phone के Speaker Volume को सबसे तेज कैसे करे

WhatsApp Sticker Kaise Download Kare Full Details

Selfie लेनें के Best 10 Smart तरीके

Android Smartphone को सुरक्षित कैसे बनाए जानिए 6 सबसे बेहतर तरीके

error: Content is protected !!