Google Chrome Update Incognito Mode मे किए जा रहे Change

Google Chrome को Smart Phone और Web Page दोनों मे ही बेहद यूज किया जाने वाला Web Browser है जिसमे एक Incognito Mode का फ़ीचर भी दिया गया है जिसके द्वारा आपको Google Chrome मे Secret Way Internet इस्तेमाल करने के लिए सुविधा प्रदान करता है Incognito Mode की वजह से यूज़र की Search History के बारे मे कोई पता नही लगा सकता है क्योंकि यह ऑप्शन आप की सर्च हिस्ट्री और Cache File को सेव नही होने देता है इसका यह मतलब नहीं की Google आपको ट्रैक नहीं कर सकता है Incognito Mode का यूज करने बाद भी Google आपको Track कर सकती है.

लेकिन गूगल ने Incognito को Secure और Private बनाने Incognito के लिए गूगल एक अपडेट पर काम कर रहा है जिसके द्वारा Incognito मोड पर की गई Browser से वेबसाइट आपको ट्रैक नहीं करेगी Browsing History और लोकल Records को Collect Cookies Website करती है परंतु इस नए अपडेट के चलते वेबसाइट के लिए ऐसा करना बेहद मुश्किल हो जाएगा.

Incognito क्या होता है

Incognito एक Google Chrome का फ़ीचर है यह आपको URL हैं बर्गर आईकॉन पर 3 डॉट पर क्लिक करेगे तो यह Option आपको मिल जाएगा जिसमे आप जो भी Browsing करते हैं उसकी History आपके Device पर सेव नहीं करता है और ना ही Password Save करता है यह Mode करीब सभी Browser में दिया जाता है.

अधिकांश Website Ads Tracking और Targets Ads से पैसे कमाती है जिससे कई जगह Individual Activity के आधार पर टारगेट Ads दिए जाते हैं जिसमे Google, Facebook एवं Amazon जैसी वेबसाइट शामिल है रिपोर्ट के अनुसार गूगल इस मे कुछ बदलाव करना चाहता है.

जिसके बाद Incognito Mode से Google Facebook Amazon के Login Account Disconnect कर दिया जाएगा फिर से स्टार्ट करने के लिए Chrome 74 मे कुछ Updates कर दिये जाएगे.

गूगल ब्राउज़र के Dark mode Feature को आसान बना सकता है जिसका सपोर्ट Windows और Mac को मिलेगा जिससे Incognito पूरी तरह से Automatic हो जाएगा और Operating system के मुताबिक काम करेगा.

अब इन Mobile पर बिना Internet के Google Chrome, जानिए कैसे

Google Chrome Ke In Important Features Ke Bare Me Jante Hai Aap

ये है सबसे Best Web Browser

Google का New Feature Search Result पर Comments कर सकते है

Google पर Free Website बनाकर घर बैठे पैसा कमाए!

Google Pay Par Account Kaise बनाये और Bank Account से Link कैसे करे

error: Content is protected !!