Jio Caller Tune सेट करने का तरीका, फ्री कॉलर ट्यून कैसे सेट करें?

Caller Tune के बारे में तो आप जानते ही होंगे. एक समय हुआ करता था जब कॉलर ट्यून लगवाने के लिए आपको बहुत सारे पैसे खर्च करने पड़ते थे. लगभग 90 रुपये तक. उस समय कम लोग ही कॉलर ट्यून का इस्तेमाल कर पाते थे लेकिन अब आप जिसको भी फोन लगाते हैं उसके फोन पर कॉलर ट्यून बजती है. इसका मतलब ये नहीं की सब इतना पैसा खर्च करके कॉलर ट्यून लगवा रहे हैं.

दरअसल जब से से जियो की सिम बाजार में आई है तब से अपने साथ मुफ्त में कॉलर ट्यून भी लाई है. आप अगर एक जियो उपभोक्ता है यानि आपके पास अगर जियो की सिम है तो आप मुफ्त में कॉलर ट्यून लगवा सकते हैं. आप चाहे तो इसे रोज-रोज बदल सकते हैं. आपका जब मन हो तब आप इसे बदल सकते हैं. इसको लगाने पर आपको कोई पैसा नहीं देना है और ना ही बदलने पर. Reliance Jio offers free caller tunes ये पूरी तरह फ्री सुविधा है.

जियो कॉलर ट्यून कैसे सेट करें? How to Set Jio Caller Tune In Hindi

जियो कॉलर ट्यून सेट करना काफी आसान काम है. इसके लिए आपको कोई कॉल करने की या फिर कस्टमर केयर से संपर्क करने की जरूरत नहीं है. जियो कॉलर ट्यून सेट करने के लिए आपके पास कुछ चीजें होना चाहिए. जियो म्यूजिक एप (सावन), मोबाइल और जियो की सिम. ये सारी चीजें आपके पास है तो आप आसानी से जियो कॉलर ट्यून सेट कर सकते हैं.

जियो कॉलर ट्यून सेट करने का तरीका

जियो कॉलर ट्यून सेट करना चाहते हैं तो आप सबसे पहले Google Play Store पर जाकर Jio Music app को डाउनलोड करके इन्स्टाल करें. इसके बाद आपको जो गाना आपकी कॉलर ट्यून के लिए चाहिए उसे सर्च करें. सर्च करने के बाद आप उस गाने को प्ले कीजिये. आप आपको वहाँ पर Set as Jio Tune का ऑप्शन नजर आएगा. उस पर क्लिक करके अपनी कॉलर ट्यून को सेट कर लीजिये.

नोट : ध्यान रहे जियो कॉलर ट्यून पर आपको फ्री में कॉलर ट्यून तो मिलती है लेकिन ये जरूरी नहीं की हर गाना आपको यहाँ कॉलर ट्यून के लिए मिले. जिस गाने की कॉलर ट्यून नहीं होगा. जियो म्यूजिक एप उसकी कॉलर ट्यून नहीं दे पाएगा.

जियो कॉलर ट्यून सेट करने का दूसरा तरीका

जियो कॉलर ट्यून सेट करना का दूसरा तरीका पहले तरीके से काफी आसान है. लेकिन इस तरीके में आप किसी कॉलर ट्यून को सर्च नहीं कर सकते. इसमें आपके पास अगर जियो की सिम है और आपने किसी जियो उपभोक्ता को फोन लगाया और उसकी कॉलर ट्यून आपको पसंद आई तो आप * (Star) दबाकर उसकी कॉलर ट्यून को कॉपी कर सकते हैं. इस तरीके में भी आपका कोई पैसा नहीं लगना है.

जियो कॉलर ट्यून सेट करने का तीसरा तरीका

जियो कॉलर ट्यून सेट करने का तीसरा तरीका उन लोगों के लिए है जिनके पास जियो की सिम तो है पर वो जियो म्यूजिक एप का उपयोग करना नहीं चाहते. वो एक एसएमएस के माध्यम से अपनी पसंद की कॉलर ट्यून को सेट कर सकते हैं. इस तरीके से जियो कॉलर ट्यून सेट करने के लिए आपको मोबाइल के मैसेज में जाना है और JT टाइप करके 56789 पर सेंड करना है. इसके बाद आपसे गाना पूछा जाएगा आप गाना सिलैक्ट करें और अपनी पसंद की जियो ट्यून को अपने मोबाइल पर लगाएं.

जियो ट्यून के फायदे

– जियो ट्यून पूरी तरह फ्री है.

– एक बार जियो ट्यून लगाने के बाद आपको उसे बार-बार सेट करने की जरूरत नहीं पड़ती है.

– आप चाहे तो जियो ट्यून को तुरंत एक के बाद एक बदल सकते हैं. वो भी बिना किसी चार्ज के.

जियो ट्यून जियो द्वारा दिया गया एक मुफ्त सुविधा है. अगर आपके पास जियो की सिम है तो आप इसका इस्तेमाल जरूर करें.

अगर चाहते हैं Internet On रहे लेकिन Call नहीं आए, तो काम आएंगे ये 2 Secret Code

Hide Your Mobile Number : प्राइवेट नंबर कैसे बनाते हैं, प्राइवेट नंबर से कॉल कैसे करते हैं?

किसी को भी फोन करे आपका मोबाइल नंबर नही दिखेगा

Unknown Mobile Number Ko Kaise Kare Trace

Online और Offline Voice Typing कैसे करें?

बच्चों को Youtube की आदत कैसे छुड़ाएँ गलत Video देखने से कैसे रोकें

error: Content is protected !!