Microsoft Windows XP Mode Free में करे डाउनलोड, Windows 7 के साथ करे Use

Microsoft Windows 7 के साथ चलाएं Windows XP Mode

Windows Operating System का Xp Version काफी Old होने के बावजूद आज भी लोगों के जेहन में मिलता है। Microsoft ने Xp का सपोर्ट पूरी तरह से बंद कर दिया है लेकिन आज भी दुनिया के 5% कंप्यूटर इस्तेमाल करने वाले लोग Windows Xp ऑपरेटिंग सिस्टम को ही सबसे बेहतर मानते हैं।

Windows Xp ऑपरेटिंग सिस्टम को लोग सालों से इस्तेमाल कर रहे हैं इसकी Popularity की वजह है Simple Function जिससे आप आसानी से समझ सकते हैं। साथ ही माइक्रोसॉफ्ट विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम Xp के कुछ खास Program और Software Compebilti कुछ प्रोग्राम और सॉफ्टवेयर Xp पर चलते थे। इसके आगे के कई Microsoft Windows 7, Windows 8, Windows 8.1, Windows 10 जो Operating System के Latest Version है इनमे भी वह Program काम नहीं करते हैं कई प्रोग्राम इन New Version को Support नहीं करते हैं।

Microsoft ने ऑपरेटिंग सिस्टम को पूरी तरह से Update कर दिया है ऑपरेटिंग सिस्टम को High Configuration, Hardware Support के साथ आप यूज़ कर सकते हैं। Windows Xp ऑपरेटिंग सिस्टम लो कॉन्फ़िगरेशन पर भी सपोर्ट करता था।

Microsoft Windows Xp डिमांड को देखते हुए Company ने इसे पूरी तरह से Free Download करने की सुविधा दे दी है लेकिन इसका इस्तेमाल तभी आप कर सकते हैं जब आपके Computer में पहले से Windows 7 Install हो।

  • Windows Xp Mode को Install करने के लिए आपको 2 Gb Extra Hard Disk Space की Requirement होगी। Setup Download करने के लिए आप यहां पर क्लिक कर सकते हैं Download Windows XP Mode from Official Microsoft Download Center
  • माइक्रोसॉफ्ट के इस लिंक पर क्लिक करें Webpage Open होने के बाद Language Select करें। जिसके बाद आपको Windowsxpmode_En-Us.Exe Checkbox Select करने के बाद डाउनलोड का ऑप्शन दिखाई देगा इस पर क्लिक करें
  • Microsoft Windows XP का Free Software है आप इसे Virtual Machine में Install कर सकते हैं। Windows में Operating System को Run करता है यदि आप Virtualbox की मदद से XP को इंस्टॉल नहीं करना चाहें तो Exe फ़ाइल को सीधे ही क्लिक करें और इंस्ट्रक्शन को फॉलो करें
  • Windows 7 इंस्टॉल होने के बावजूद भी आप Microsoft Windows XP का इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं आपके कंप्यूटर में आप दो ऑपरेटिंग सिस्टम पर एक साथ काम कर सकते हैं जो सॉफ्टवेयर Windows XP पर चलते थे वह आप फिर से Use कर सकते हैं।
error: Content is protected !!