MPL App क्या है,MPL से पैसे कैसे कमाएं?

आपने टीवी और मोबाइल में MPL का विज्ञापन तो देखा ही होगा जिसमें क्रिकेटर विराट कोहली एमपीएल को प्रमोट करते दिखाई देते हैं. MPL एक ऐप है जिससे आप गेम खेलते-खेलते पैसे कमा सकते हैं. कई लोगों को लगता है की MPL App Dream11 की तरह ही है. तो आपको बता दे की MPL बिलकुल भी Dream11 की तरह नहीं है. ये पूरी तरह अलग है और आप इसमें अलग तरीके से पैसे कमा सकते हैं.

MPL App क्या है?

MPL एक ऐप है जिसकी मदद से आप गेम खेलते-खेलते पैसे कमा सकते हैं. MPL का पूरा नाम Mobile Premier League है. आपमें से कई लोग होते हैं जो दिनभर मोबाइल पर गेम खेलते रहते हैं और अपना समय बर्बाद करते रहते हैं. Game खेलें में आपको कोई पैसे तो नहीं मिलते लेकिन मजा बहुत आता है. एमपीएल पर आपको वही गेम खेलने के पैसे मिलते हैं. MPL पर काफी सारे गेम्स हैं जिन्हें खेलकर आप अपना मनोरंजन तो कर ही सकते हैं साथ ही आप पैसे भी कमा सकते हैं.

MPL कैसे डाउनलोड करें?

MPL को डाउनलोड करने के दो तरीके हैं. आप इसे सीधे Google Play Store पर जाकर MPL लिख कर सर्च करें और वहाँ से इसे डाउनलोड करके Installed करें. इसके अलावा आप चाहे तो इसे सीधे इसकी वेबसाइट से डाउनलोड करे सकते हैं. वेबसाइट से Download करने के लिए https://www.mpl.live/ यहाँ पर जाएँ.

MPL का उपयोग कैसे करें?

MPL का उपयोग करने के लिए आपको MPL App को install करके ओपन करना है. इसके अंदर आपको ढेरों ऐप दिखेंगे. इसमें से आपको अपनी पसंद का ऐप चुनना है. आपने जो गेम चुना है उसे खेलने के लिए आपको कुछ टोकन देने होते हैं. इन टोकन को आप ऐप को Refer करके या फिर थोड़े पैसे देकर खरीद सकते हैं. इन Token की मदद से आप इसमें कोई भी गेम खेल पाएंगे.

MPL से पैसे कैसे कमाएं?

MPL से पैसे कमाने का सीधा सा फंडा है. यहाँ पर खेल खेलो और पैसे कमाओ. इसमे आपको बहुत सारे गेम्स मिलते हैं. इन Games को आपको टोकन की मदद से खेलना है और जीतना है. आप गेम में जैसा प्रदर्शन करेंगे आपको उसी आधार पर पैसे मिलेंगे. इसमें जैसी आपकी रैंक रहेगी वैसे ही आपको पैसे मिलेंगे.

MPL से पैसे ट्रांसफर कैसे करें?

MPL में यदि आप गेम खेलेंगे तो पैसे भी जीतेंगे. अब सवाल ये आता है की इस पैसे को निकालें कैसे. दरअसल MPL खुद ही इस पैसे को Transfer करने के लिए कई ऑप्शन देता है. आप इसे ट्रांसफर करके अपने Bank Account में ले सकते हैं या Digital Wallet में डाल सकते हैं. इसमें तीन तरह के ऑप्शन आपको मिलते हैं.

– आप चाहे तो पैसों को सीधे अपने Paytm Account में ट्रांसफर कर सकते हैं.

– आप चाहे तो UPI की मदद से किसी Digital Wallet में अपने पैसों को ट्रांसफर कर सकते हैं.

– आप चाहे तो सीधे अपने बैंक खाते में MPL के पैसों को ट्रांसफर कर सकते हैं.

अब तो आप समझ गए होंगे की एमपीएल ड्रीम11 से कैसे अलग है और इसमें पैसे कैसे जीते जाते हैं. अगर आप दिनभर गेम्स खेलते रहते हैं तो आपको एक बार एमपीएल जरूर ट्राय करना चाहिए. हो सकता है इससे आपकी छोटी-मोटी कमाई ही शुरू हो जाए.

Free Android Mobile Game कैसे बनाए

Best Cricket Game For Android Mobile Free Download

National Sports Talent Search Scheme (NSTSS) क्या है इसके नियम तथा लाभ?

Jio Phone Tricks : जियो फोन में स्मार्टफोन के Feature कैसे इस्तेमाल करें?

Tik Tok से कमाई करना है आसान, बस रखें इन बातों का ध्यान

error: Content is protected !!