PopAds क्या है, Website पर Ad के लिए कैसे करें Register?

जिन लोगों की खुद की Website होती है वो अक्सर कमाने के लिए नए-नए सोर्स ढूंढते रहते हैं. कमाई के लिए वेबसाइट वाले अक्सर Google Adsense का सहारा लेते हैं. गूगल एडसेंस पर रजिस्टर होने के लिए कई सारे नियम का पालन करना पड़ता है और यहाँ से Payment लेने के लिए भी आपको काफी इंतज़ार करना पड़ता है. वैसे गूगल एडसेंस के अलावा भी Internet पर कई सारे earning source हैं जिनके माध्यम से आप अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन (Advertisement) दिखाकर अच्छा-खासा पैसा कमा सकते हैं. इन्हीं online earning Source में एक है Pop Ads.

Popads क्या है?

PopAds एक Online Platform है जहां पर आप पैसे कमा सकते हैं. इसके जरिये पैसे कमाने के लिए आपकी खुद की वेबसाइट होनी चाहिए. आपको अपनी वेबसाइट पर PopAds के Advertisement दिखने हैं और उसके बदले में Popads आपको पैसे देता है. ये ठीक उसी तरह है जिस तरह Google Adsense है. लेकिन इस पर रजिस्टर करना और पेमेंट लेना Google Adsense से काफी आसान है.

Google Adsense और PopAds में क्या अंतर है?

Adsense और Popads में कोई खास अंतर नहीं है क्योंकि ये दोनों एक ही काम करते हैं. लेकिन इनके काम करने के तरीके में थोड़ा सा अंतर है जिसके कारण Popads को आप Google Adsense से बेहतर समझ सकते हैं.

आपने जब Google Adsense पर Register किया होगा तो देखा होगा की इसे रजिस्टर करने में काफी समय लगता है. कई बार ये 10 से 15 दिन में Approval हो जाता है तो कई बार इसे एक महीना लग जाता है. अगर आपकी तरफ से कुछ कमी रह जाती है तो गूगल इसे Approval भी नहीं करता है. अगर आप Popads पर रजिस्टर करते हैं तो आपका Account Register होने में 2 से 3 दिन का समय लगता है.

इसके अलावा Google Adsense से आपको Payment लेना होता है तो ये $100 पूरे होने पर करता है अगर आपका $100 पूरा नहीं हुआ तो ये पेमेंट नहीं करेगा. इतने में अगर आपका Account Block हो गया तो आपका सारा पैसा गया. वहीं दूसरी तरफ Popads में आप कम से कम $5 होने पर ही पेमेंट ले सकते हैं. इसमें पेमेंट लेने के लिए आपको ज्यादा रुकना नहीं पड़ता है.

PopAds पर अकाउंट कैसे बनाएँ?

इस पर रजिस्ट्रेशन करना और अकाउंट बनाना काफी आसान है. इसके लिए आप निम्न प्रोसैस फॉलो करें.

– सबसे पहले आप PopAds की आधिकारिक वेबसाइट https://www.popads.net/ पर जाएँ और Create Account पर क्लिक करें.

– इसमे क्लिक करने के बाद आप अपना नाम, Mobile Number, Email ID डालें. इसके बाद अपना User id और Password बनाएँ.

– इतना करने से आपका Registration हो जाएगा. रजिस्ट्रेशन को कन्फ़र्म करने के लिए आपके मेल आईडी पर एक मेल आएगा जिस पर Activation लिंक आएगी. इस पर क्लिक करें और आपका Popads अकाउंट एक्टिवेट हो जाएगा.

– इसके बाद PopAds अकाउंट के लेफ्ट साइड में Add a Website ऑप्शन पर क्लिक करें और अपने ब्लॉग या वेबसाइट की डिटेल्स डालें. इसके बाद Popads की तरफ से आपकी वेबसाइट को Review किया जाएगा. आपके रजिस्टर करने के 2 से 3 दिन में आपका अकाउंट अप्रूव हो जाता है.

Popads के AD को अपनी वेबसाइट में कैसे लगाएँ?

आपका PopAds अकाउंट अप्रूव होने के बाद आपको Popads की तरफ से एक Dashboard दिया जाता है. इसमें आपको Code Generator मिलता है. आपको Code जनरेट करना है और इसे आप जहां पर अपनी वेबसाइट में विज्ञापन लगते हैं वहाँ पर इस कोड को पेस्ट करना है. इसके बाद Popads की तरफ से दिखाये जाने वाले एड आपको दिखने लगेंगे.

Popads उन लोगों के लिए काफी अच्छा है जिन लोगों की वेबसाइट पर अच्छा Traffic है. इसके अलावा जिन लोगों का Account Adsense के जरिये अप्रूव नहीं हो रहा है वे इसकी मदद से अपना अकाउंट अप्रूव करवा सकते हैं और अपनी Earning को शुरू कर सकते हैं.

Google पर Free Website बनाकर घर बैठे पैसा कमाए!

CPM, CTR, CPA, CPL, CPC, CPS क्या होते हैं, इनका कैसे Use होता है

AMP पेज पर Adsense Ads कैसे लगाए जाते है

Google Adsense के बिना वेबसाइट पर पैसे कमाने के 6 तरीके

WordPress Website के लिए जरूरी और Best Wp Plugin

वेबसाइट बनाने में कितना खर्च आता है, WordPress पर Website कैसे बनाएँ?

error: Content is protected !!