Mobile से ही बन जाएगा Time Lapse Video, Follow करें ये Steps

How To Shoot A Timelapse Video

Social media website पर आपने कई तरह के Time Lapse Video देखे होंगे. यह Video देखने में आकर्षक लगते हैं. कई व्यक्ति इस तरह के आकर्षक Time Lapse Video बनाकर Social Sites पर share करते हैं.

Time Lapse Video को देखकर कई बार आपके मन में भी इस तरह के Video बनाने मन होता हैं. हालाकी सबसे पहले मन में एक ही सवाल आता है की आखिर इस तरह का Video कैसे बनाया जाता हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की Time lapse video बनाना काफी आसान होता है. इस तरह के video आप अपने Smartphone में भी बना सकते हैं. सिर्फ आपको कुछ जरूरी Steps Follow करने होंगे जिसके बाद आप भी आसानी से Time lapse video बना सकते हैं.

Time lapse की सहायता से आप से आप अपने किसी भी Video को Slow Motion में देख सकते हैं. आसान भाषा में यदि समझा जाए तो यदि आपको सड़क पर चलने वाली तेज रफ्तार की गाड़ियों को अपने Smartphone पर रिकॉर्ड कर सकते हैं. ध्यान रहे Time lapse में video की Recording करीब 24 से 30 फ्रेम प्रति सेकंड अनुसार ही होती है.

कैसे बनाएं Time lapse video

Time lapse video बनाने के लिए सबसे पहले आपको अपने Smartphone में Google Play Store से Framelapse, Microsoft Hyperlapse, Lapse It, Hyperlapse from Instagram, iTimeLapse Pro, TimeLapse, iMotion, OSnap जैसे कई app में से कोई एक Time lapse App Download कर Installs कर लें. अपने विडियो को Edit कर सकते है 

यादगार पल

अच्छा और आकर्षक Video बनाने के लिए सबसे पहले उस पल को याद रखे जिसे आपको Shoot करना हैं. ताकि आप अच्छा और आसानी से कोई भी video को Shoot कर सके.

Tripod

video बनाने के लिए आपके पास Tripod की भी आवश्यकता होगी, क्योंकि यदि आप अपने Mobile को हाथ में रखकर video बनाएँगे आपका video ठीक से नहीं आएगा जैसा आप चाहते हैं.

Tripod में अपने SmartPone को सही तरह से Adjust कर आप अपने अनुसार कोई भी Time lapse video बना सकेंगे.

YouTube Video को MP3 File मे डाउनलोड कैसे करे!

Whatsapp Status Video Kaise Download Kare? जानिए

बिना App के ऐसे करे Mobile पर Videos Edit

Make Time Lapse Video Tech Guide Phone or DSLR Camera

Video Editing Ke Best Software

Kya Aap Ne Dekhi Hai Ye Videos Websites

Photo Edit करने के लिए सबसे Best Mobile Apps

Kharab Memory Card Ko Kaise Repair Kare

error: Content is protected !!