WhatsApp पर Group Call कैसे करें, Update Version में हुआ ये बदलाव

देखा गया था कि बीते साल WhatsApp ने अपने एप में Update करते हुए Group voice और Video calling के Features को एड किया था लेकिन यूज़र को Group calling के दौरान काफी मुश्किल होती थी। खैर यूज़र की इस परेशानी का हल WhatsApp ने निकाल लिया है क्योंकि Android फ़ोन के लिए WhatsApp ने नया वर्जन ज़ारी किया है। आपको बता दें, IPhone यूज़र के लिए WhatsApp ने एक माह पहले Version update किया था जो सफल रहा था।

Whatsapp Personal Photo का Sticker Kaise Banaye

अब Android phone user भी Group call करने के लिए एक बार में अपने फ्रेंड और रिलेटिव को जोड़ सकेंगे। जी हाँ! ग्रुप के सभी मेंबर एक स्लाइड आउट ट्रे के माध्यम से एक साथ ग्रुप कॉल के लिए कनेक्ट हो जाएंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें, WhatsApp के अपडेट वर्जन में अब आपको ग्रुप चैट में अलग से कॉल बटन का एक ऑप्शन मिलेगा जो आपकी ग्रुप कॉलिंग की समस्या दूर करेगा।

GB Whatsapp क्या है, कैसे Use करे Features की पूरी जानकारी

WABetaInfo के अनुसार पुराने वर्जन में यूज़र को Group Call के लिए सबसे पहले WhatsApp में Video या Voice Call शुरू करना पड़ता था। इसके बाद बायीं तरफ Top में मौजूद बटन की मदद से आप ग्रुप में मौजूद दूसरे मेंबर को कनेक्ट कर सकते थे। यही प्रक्रिया आपको बार-बार करना पड़ती थी जो यूज़र को इरिटेड करती थी लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

Delete हुई Old Whatsapp Chat History को ऐसे करें Recover

दरअसल, WABetaInfo ने WhatsApp के अपडेटेड वर्जन (v2.19.9) के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, अपडेट वर्जन में ग्रुप कॉल बटन को एड किया गया है जिससे यूज़र को ग्रुप वीडियो या VoiceCall करना आसान हो जाएगा। अब आप सोच रहे होंगे कि इस फीचर का उपयोग कैसे करें तो इस स्टेप को फॉलो करें।

कैसे करें ग्रुप कॉल – Video Call on WhatsApp

ग्रुप चैट में आपको दायीं तरफ टॉप पर एक अलग Button दिखाई देगा जिसे हाल ही में एड किया है। इस पर क्लिक करते ही स्लाइड आउट ट्रे खुल जाएगा जिसमें आपको ग्रुप के सभी सदस्यों के कॉटेक्ट दिखाई देंगे। इस लिस्ट के द्वारा आप अपने पसंदीदा लोगों को अपने Group Video Call का हिस्सा बना सकते है। यदि आप भी इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते है तो अपने पुराने WhatsApp Version को अपडेट करें।

Whatsapp Status Video Kaise Download Kare? जानिए

Women Safety के लिए ये Best 5 Mobile App

error: Content is protected !!