Whatsapp Money Making Idea, Whatsapp से पैसा कैसे कमाए?

नोटबंदी के बाद से भारत डिजिटल हो चला है. आज सबके पास मोबाइल है और हर कोई अपने मोबाइल में पैसे रखता है. आजकल लोग पैसे कमाने के लिए भी मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं. आप भी whatsapp की मदद से घर बैठे पैसे कमा सकते हैं. इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की भी जरूरत नहीं है.

Whatsapp से पैसे कैसे कमाएं? Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye

Whatsapp से पैसे कमाने के लिए आपके पास smartphone, Internet और ढेर सारे whatsapp number होना चाहिए. अगर आपके पास ढेर सारे नंबर नहीं है तो आप पैसे नहीं कमा पाएंगे. क्योंकि पैसे कमाने का सारा खेल इन नंबर पर ही निर्भर है.

Whatsapp से पैसे कमाने के कई तरीके हैं. जिनमे से मुख्य 3 तरीकों के बारे में आप यहाँ पढ़ेंगे.

1) Affiliated marketing

Affileated marketing एक ऐसी चीज है जिसके जरिये आप Whatsapp पर भी पैसे कमा सकते हैं. इंटरनेट पर ढेर सारी E-commerce website हैं जिन्हें अपने Product sell करने के लिए Affiliated Marketing का सहारा लेना पड़ता है. आप यहाँ अकाउंट बना कर Product की Link को उन लोगों को भेज सकते हैं जिनके नंबर आपके पास है. अगर वो प्रॉडक्ट को खरीदते हैं तो उस पर आपको Direct Commission मिलेगा.

2) Refer and Earn program

आजकल ढेर सारे ऐसे apps हैं जो आपको सीधे-सीधे पैसे कमाने का मौका देते हैं. जैसे Rozdhan app. इस app को यदि आप install करते हैं तो आपको 25 रुपये मिलते हैं. इसके बाद आप जितने लोगों को आपके जरिये इसे इन्स्टाल करवाएँगे आपको उतने पैसे मिलते जाएंगे. आप चाहे तो एक ही दिन में हजारों रुपये कमा सकते हैं.आप इस तरह के apps को whatsapp पर शेयर करके पैसे कमा सकते हैं.

3) PPD Websites

PPD का मतलब होता है Pay per download. ये काफी हद तक affiliated marketing की तरह ही होता है. लेकिन इसमे थोड़ा अंतर है. इसमें आपको पहले अपना कंटैंट इनकी website पर अपलोड करना होता है. उसके बाद ये उसकी लिंक देता है और आपको उसे शेयर करना होता है. आपका content जितने भी लोग download करेंगे आपको उस पर पैसा मिलेगा. आप इसे भी whatsapp के जरिये कई लोगों तक पहुचा सकते हैं. मान लीजिये आपने कोई मूवी यहाँ अपलोड की और फिर उसे whatsapp group में शेयर कर दिया तो लोग उसे download करेंगे और आपको पैसा मिलेगा.

तो ये थे वो 3 तरीके जिनसे आप whatsapp पर पैसा कमा सकते हैं. आपको बता दें की whatsapp पैसे कमाने का जरिया है. आपको इस काम के पैसे whatsapp नहीं देगा बल्कि वो website और apps देंगे जिनके लिए आप काम कर रहे हैं.

Paytm Stock Broking Services क्या है, Paytm से पैसा कैसे कमाएं ?

इन तरीकों से आप कमा सकते हैं घर बैठे पैसे

Google Pay Par Account Kaise बनाये और Bank Account से Link कैसे करे

CPM, CTR, CPA, CPL, CPC, CPS क्या होते हैं, इनका कैसे Use होता है

Google पर Free Website बनाकर घर बैठे पैसा कमाए!

सिर्फ 20 हजार से शुरु कर सकते हैं यह 10 बिजनेस, कमाई लाखो में होगी

इन तरीकों से आप कमा सकते हैं घर बैठे पैसे

error: Content is protected !!