WordPress में Multiple Plugin कैसे Install करते हैं?

जो लोग खुद की Website चला रहे हैं वो वर्डप्रेस के बारे में तो जानते ही होंगे. WordPress आपको आसानी से किसी भी Website बनाने के लिए आसान Interface उपलब्ध करवाता है. आप इसमे किसी भी Function को Plugiin के जरिए अपनी Website में डाल सकते हैं. Website में Plugin और Multi Plugin को Install करना एक झंझट भरा काम है.

WordPress में Plugin कैसे Install करें ?

WordPress में किसी एक Plugin को Install करना बेहद आसान काम है. ये ठीक उसी तरह है जिस तरह आप अपने मोबाइल में किसी App को Playstore से Install करते हैं. WordPress में किसी Plugin को Install करने के लिए आपको अपनी Website के WordPress Dashboard में जाना होगा. वह Plugin नाम का ऑप्शन होता है उस पर क्लिक करना है. यहाँ आपको कई तरह के अलग-अलग Fuction Plugin मिलेंगे. इनमें से जिसे आप इन्स्टाल करना चाहते हैं उसे Active कर दें. Plugin अपना काम करने लगेगा.

Multiple Plugin कैसे Install करें ?

WordPress में कोई एक Plugin Install करना आसान है लेकिन अगर आपको बहुत सारे Plugin इन्स्टाल करना हो तो एक-एक Install करने में काफी समय लग जाता है. वैसे आप ढेर सारे प्लगइन को एक साथ एक ही बार में Install कर सकते हैं. इसका Process काफी आसान है और यह समय की बचत भी करता है. इसके लिए बस आपको एक Plugin इन्स्टाल करना होगा जिसका नाम Bulk Install Profile है.

इस Plugin को जब आप WordPress में Install करके Active कर लेंगे तो आपको इस Plugin का Interface मिलेगा. इसमे सबसे पहले आप जिन Plugin को Download और Install करना चाहते हैं उनके नाम इसमे लिस्ट में लिखना होंगे. उसके बाद Download Plugin And Save Profile पर क्लिक करना होता है. इस तरह आप इसमे एक साथ Multiple Plugin Install कर पाएंगे.

Bulk Install Profile के Additional Feature

इस Plugin में Multiple Plugin Install करने के अलावा और भी कमाल के Feature है. इसमे आप अपना Online Account बना कर अपनी पसंद के Plugin की लिस्ट बना सकते हैं और इन्हे किसी और Website के साथ प्रयोग कर सकते हैं।

इसके लिए पहले आपको Import Profile में Plugin को Import करना होगा इसके बाद उन्हें जिस Website में लगाना है वह जाकर Export करना होगा. इस तरह आप किसी भी Website में अपनी पसंद की लिस्ट के Plugin को इन्स्टाल कर सकते हैं.

Free Web Hosting में होती है ये समस्याएं, Website को होता है नुकसान

Google पर Free Website बनाकर घर बैठे पैसा कमाए!

Kharab Memory Card Ko Kaise Repair Kare

Credit Card कैसे बनवाए, इसके क्या फायदे हैं?

इन तरीकों से आप कमा सकते हैं घर बैठे पैसे

MP3 Song या HD Videos Download करने के लिए बेस्ट है Snaptube App

DMCA क्या है? DMCA Badge के लिए कैसे Register करें?

error: Content is protected !!