Jio Fiber Broadband यूजर को मात्र ₹1000 में 100 MBPS की High Speed और Unlimited internet

Reliance Jio Fiber to Offer 100Mbps Broadband, Unlimited Calls, and Jio TV at Less Than Rs. 1,000

Reliance Jio इंटरनेट की दुनिया में अब एक नया धमाका करने के लिए तैयार है इस साल के आखरी तक रिलायंस Jio अपनी Fiber Broadband सर्विस लांच करने जा रहा है जो बाजार से 20% सस्ता होगा वह अन्य कई तरह की सर्विस शामिल होगी जो यूजर के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है.

कंपनी के अनुसार इस साल के आखिरी में Reliance जिओ फाइबर टू द होम FTTH (Fibre to the home) लॉन्च हो सकती है इसी के साथ यूजर को मात्र ₹1000 में 100 MBPS की स्पीड मिल सकती है हाई स्पीड इंटरनेट के साथ ही Unlimited voice call भी मिल सकते हैं कंपनी के अनुसार दिल्ली और मुंबई जैसे महानगरों में Fiber optic connection की टेस्टिंग चल रही है.

अगर अगर User Jio Broadband Service को लेते हैं तो वह फोन का डाटा एक्सप्रेस के साथ Online TV देखना Video calling करना आदि कई सारे फीचर्स उन्हें मिल सकेंगे हम यह कह सकते हैं कि जिस तरह से जियो सिम के आने से Telecom industry में तूफान सा आ गया था उसी तरह जियो Broadband भी धूम मचा सकता है रिलायंस जिओ होम Broadband Connection के लिए 1GB डाटा देगी जो हंड्रेड MBPS की स्पीड के साथ चलेगा टेस्टिंग के साथ ही कंपनी का टारगेट 30 बड़े शहरों पर रहेगा उम्मीद की जा रही है कि टेलीकॉम क्षेत्र में ब्रॉडबैंड कि इस सर्विस से Broadband industry में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.

ज़रूर पढ़िए

जिस तरह Jio Broadband लाने की तैयारी कर रहा है वही Airtel ही अपनी सर्विसेस को और ज्यादा अच्छा कर रहा है प्रतिस्पर्धा के चलते इसका फायदा आम ग्राहकों को जरूर मिलेगा जिओ ब्रॉडबैंड सर्विस को देखते ही Airtel ने अपने कवरेज को बढ़ा दिया है.

कंपनी ने दिल्ली में अपने दो प्लान में Bonus data देना शुरू कर दिया है 1099 रुपए के प्लान में यूजर को ढाई सौ GB ब्रॉडबैंड डाटा हर महीने मिलता है इसके साथ 1000 GB बोनस डाटा एक्स्ट्रा दिया जा रहा है इससे कुल डाटा 1250 GB यूजर को मिल रहा है इसी तरह कई अन्य प्लान में भी Bonus data दिया जा रहा है इस तरह यूजर को Amazon prime paid subscription 1 साल फ्री में मिल रहा है.

जियो अपने जियो TV mobile app पर आने वाले Video Content को भी सुधारने के लिए प्रयास कर रहा है इसमें कई Live Stream TV चैनल आप देख सकते हैं. फिलहाल टकराव कई कंपनियों के बीच होने वाला है और इसी Competition में User को काफी फायदा मिल सकता है.