इस प्रकार चुने अपना सही Virtual Reality Headsets, VR Box

VR Headsets एक Head Mounted Device है जोकि पहनने वाले के लिए वर्चुअल रियलिटी को प्रदान करता है जिसका Computer Games के साथ VR headsets का व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाता है.

आईएस डिवाइस से आपको Gaming और Application का उपयोग करने पर एक अलग ही एहसास होता है वैसे वर्तमान मे Virtual reality headsets का उपयोग मेडिकल के छात्रों को सर्जरी के लिए प्रशिक्षित करने के साधन के रूप मे किया जाता है लेकिन अब यह entertainment के लिया भी इस्तेमाल किया जाने लगा है वही VR की अधिकतम शक्ति, और कंप्यूटिंग क्षमताओं सीमित रेडियस को व्यवस्थित करने के लिए कई कारण है इस तरह के VR Headsets का प्रयोग करने के लिए एक बेहतरीन Quality ही मिलती है.

VR का डिजाइन

कई यूजर्स Virtual Reality headsets का इस्तेमाल कई घंटो तक करते रहते है जहां यदि उनका डिवाइज़ एक बुरी तरह का Design किया गया हो तो हेडसेट है तो वहाँ VR आपके experience मे एक रिच लाने के साथ ही हेल्थ पर भी बुरा असर कर सकता है.

Virtual reality का Display

जब भी हम किसी VR का उपयोग करते है तो हमे किसी और ही दुनिया के चित्रण की तरफ सब कुछ दिखाई देता है लेकिन यदि आपके VR का Display की Quality धुंधली दिखाई दे तो आप विश्वास नही दिला सकते की आप किसी ओर दुनिया का चित्रण देख रखे है क्योकि एक बेहतर प्रदर्शन के ही एक बेहतर अनुभव मिल सकता है इस लिए Market से लैस Display और कई ऐसे VR BOX भी जोकि आपको Smartphone मे इन्सर्ट की सुविधा देते है.

Adjustable Lens Tracking और Controlling

इसके अनुसार Focus ,Interplanetary distances ,Lance-To-Eye Distances और Area Simulation के लिए उपयोग किए जाने वाले एरिये के आयाम को ट्रेंकिंग एरिया के रूप मे भी जाना जाता है जिसमे पोजिशनल ट्रेकिंग या फिर किसी व्यक्ति की स्थिति को भी Trackers किया जा सकता है.

Women Safety के लिए ये Best 5 Mobile App

Telent Apko Banayega Self Employed

Selfie लेनें के Best 10 Smart तरीके

Best Cricket Game For Android Mobile Free Download

Smartphone को इस Trick से बनाएं Satellite Phone

Mobile Battery Charging Tips in Hindi

error: Content is protected !!