क्या आपके मोबाइल की बैटरी जल्दी डिस्चार्ज हो जाती है, करे ये उपाय

अगर आपके मोबाइल की बैट्री जल्दी डिस्चार्ज हो जाती है तो परेशान होने की जरुरत नही है, क्योकि आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है, जिससे आपका मोबाइल phone न सिर्फ लम्बे समय तक चलेगा बल्कि जल्दी डिस्चार्ज भी नही होगा. बीएस इन छोटी-छोटी बातो को ध्यान रखे फिर आपको कोई धोका नही दे सकता.

Mobile Battery Tips in Hindi for Long Battery

दरअसल, बैटरी के ख़त्म होने के पीछे बैटरी चार्ज करने का तरीका , मोबाइल वाल्पपेर से लेकर मोबाइल मोड तक का अहम् योगदान होता है जिसकि वजह से बैटरी लम्बे समय तक आपका साथ नहीं दे पाती है.

Phone में ज्यादातर ब्लैक वालपपेर का इस्तेमाल करे. ऐसा करने से बैटरी की लाइफ लम्बी होती है ,इसका कारण ये है की ब्लैक पिक्सल बैटरी को कम खपत करते है. हांलाकि आजकल कई Phone में AMOLED स्क्रीन है ऐसे में किसी और वाल्पपेर का इस्तेमाल न करते हुए ब्लैक वाल्पपेर का हि इस्तेमाल करे.

 

Smartphone Ki Battery Jald Khatm Hone Se Bachane Ki Tips

इसके अलावा अपने एंड्राइड phone में लाइट वर्ज़न App Download करे , क्योकि ऐसा करने से बैटरी और डाटा दोनों बचेगा. गौरतलब है कि आज कि तारीख में सभी लोग सोशल मिडिया का इस्तेमाल कर रहे है ऐसे में किसी भी सोशल साइड का लाइट वर्ज़न Download करे , ताकि बैटरी जल्द ख़त्म न हो.

बैटरी को खराब होने से बचाने के लिए सबसे ज्यादा जरुरी है कि आप बैटरी को सही से चार्ज करे, क्यों की बैटरी सही से चार्ज नही करने से बैटरी जल्दी डिस्चार्ज हो जाती है.

कभी भी मोबाइल को 100% चार्ज नही करे सिर्फ 90% हि चार्ज करे. और जब Use के बाद बैटरी 20% हि बचे तब उसे चार्जिंग पर लगाए. ऐसा करने से बैटरी ख़राब नही होती है. यानी की बैट्री को ना तो पूरा चार्ज करे और ना ही पूरा डिस्चार्ज.

error: Content is protected !!