Indian AI Bike : बोलकर स्टार्ट होने वाली बाइक, राहुल शर्मा की एआई बाइक कंपनी

आज तक आपने कई तरह की बाइक देखी होगी. किसी की स्पीड ज्यादा तो किसी का माइलेज ज्यादा, कोई लुक में अच्छी तो कोई मजबूती में अच्छी लेकिन हर Bike को हमें अपने हिसाब से चलना पड़ता है. अब भारत में ऐसी Bike बन रही है जो Artificial intelligence से लैस होगी.

बोलकर स्टार्ट होने वाली बाइक (Indian AI Bike)

आर्टिफ़िश्यल इंटेलिजेंसी से लैस इस बाइक को चालू करने के लिए आपको किक मारने या फिर Self-start करने की जरूरत नहीं है बल्कि आपको सिर्फ बोलने की जरूरत है और Bike on हो जाएगी. इस बाइक में सारे ऐसे फीचर होंगे जो AI Inbuilt Car में आते हैं.

राहुल शर्मा की एआई बाइक कौन सी है? (Revolt Intellicorp AI Bike in india)

भारत की पहली AI Bike भारत की घरेलू मोबाइल निर्माता कंपनी Micormax बना रही है. Micormax के Co-founder राहुल शर्मा ने हाल Revolt Intellicorp नाम से प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनाई है. इस कंपनी में राहुल शर्मा ने 500 करोड़ का निवेश किया है.

भारत की AI Bike की खासियत (Indian AI Bike specification and price)

Revolt Intellicorp में आर्टिफ़िश्यल इंटेलिजेसी से लैस बाइक का निर्माण किया जाएगा. कंपनी पिछले दो साल से इस पर रिसर्च कर रही है. ये बाइक Automobile industry में Game changer साबित हो सकती है क्योंकि इस तरह की बाइक अभी तर्क बाजार में लॉंच नहीं हुई है.

Revolt Intellicorp की इस बाइक में कई तरह के Electronic Device कनेक्ट होंगे जो इसे खास बनाएँगे. इस बाइक को आप बोलकर स्टार्ट कर सकेंगे. इसके अलावा अगर आपने स्टैंड नहीं हटाया तो ये बाइक खुद ही आपको बताएगी की आपको स्टैंड ऊपर करना है. सारे सेफ़्टी मेजर के बाद ये बाइक शुरू होगी.

एक लाख रुपये की Bike को आप 30 हजार रुपये में खरीद सकते है जानिये कैसे!

Badhe Kaam Ki Hai GPS Technology Aise Karta Hai Apki Help

India में बिकने वाली 5 सबसे सस्ती कार- India 5 Most Affordable Cars

One Nation One Card क्या हैं, इससे क्या लाभ मिलेगा?

PDF File को कैसे Edit करें, PDF एडिट करने वाले ऐप

error: Content is protected !!