URL Short कैसे करें, URL Shortener Website से पैसे कैसे कमाएं

आपने Internet पर कई बार देखा होगा की आपके पास कोई लिंक आता है और वो बहुत छोटा होता है लेकिन जब आप उस पर क्लिक करते हैं तो वो काफी बड़ा होता है और जो Text आपको उसमें दिखता है वो पूरी तरह बदल जाता है. दरअसल इसे Short URL कहते हैं जिसका प्रयोग कई लोग अपनी Website link को छोटा करने में करते हैं.

Short URL कैसे बनाएँ? (How to make short url?)

Short URL बनाना काफी आसान है. इसके लिए बस आपको किसी भी वेबसाइट का कोई Link Copy करना है और फिर Google पर type करना है URL Shortner. आपके सामने ढेर सारी वेबसाइट आ जाएगी. आप इनमे से किसी का भी use कर सकते हैं. आप website को open करेंगे तो उसमें एक जगह पर आपकी URL को paste करने के Option आएगा. आपको वहाँ अपना लिंक paste करना है और Shorten पर क्लिक करना है. इसके बाद उनकी खुद की तरफ से आपको Short URL दी जाएगी. जिसे आपको कॉपी करके रखना है.

URL Short करके पैसा कैसे कमाएं? (How to earn money with url shortener website?)

अगर आप इंटरनेट पर website link sharing का काम करते हैं तो आपको URL short करने की ज्यादा जरूरत पड़ती होगी लेकिन क्या आप जानते हैं की आप उस पर पैसा भी कमा सकते हैं. कई ऐसी Best URL shorten website हैं जो आपको URL short करने पर पैसा कमाने का मौका देती है.

URL Short करके पैसा कमाने के लिए आपको उनकी Website से URL को short करना होगा. इसके बाद आपको short URL copy करके शेयर करना होगा. उस short URL पर जितने लोग क्लिक करके आएंगे उस दौरान वो वेबसाइट अपने Advertisement दिखाएगी और आपको पैसा देगी.

कौन सी वैबसाइट URL short करने पर पैसा देती है? (URL Shortener earn money website)

वैसे तो internet पर ढेर सारी URL shortener Website हैं जो आपको URL short करने पर पैसा देती हैं लेकिन यहाँ हम आपको कुछ खास वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको अच्छा पैसा देंगी.

– https://shorte.st/

– https://www.linkbucksmedia.com/

– https://adyou.me/

– https://al.ly/

तो ये थी वो वेबसाइट जिन पर आप URL short करके पैसा कमा सकते हैं. इन पर पैसा कमाने से पहले इस बात का ध्यान रखें की जब भी आप इनसे short URL को Share करेंगे और लोग इस पर क्लिक करके आएंगे तो उन्हें विज्ञापन पहले देखना पड़ेगा. इसके बाद वो आपका Content या जानकारी देख पाएंगे.

Passport Size Photo Maker : मोबाइल से पासपोर्ट साइज़ फोटो कैसे बनाएँ ?

32 Bit और 64 Bit क्या होता है, दोनों में क्या अंतर होता है?

Bank Cheque कैसे भरते हैं, चेक भरते समय किन बातों का ध्यान रखें?

BHIM App क्या है, BHIM App पर Account कैसे बनाए

Whois Domain Owner : डोमैन किसके नाम पर है कैसे पता करें?

Whatsapp Money Making Idea, Whatsapp से पैसा कैसे कमाए?

Top 5 Low Investment Business

error: Content is protected !!