Top 6 IT Company : हर Software Engineer का सपना होता है यहाँ Naukri करना

आपने हर व्यक्ति को कहते हुए सुना होगा कि ‘Job place’ अच्छी हो तो जॉब करने में मज़ा आता है। वैसे आज हम बात कर रहे है वे Information Technology Sector Based 6 IT companies की जहाँ काम करने का सपना हर व्यक्ति का होता है। ये सभी Companies Service Based Work करती है और अपने स्टाफ की हर जरूरतों का ख्याल रखती है। यदि आप भी IT Field से है और एक अच्छी नौकरी की तलाश में है तो यहाँ एक बार अप्लाई कर सकते है। आइए जानते है वे 6 Best IT Companies कौन-सी है:

1) Infosys

आज के वक़्त में इस Companies में हज़ारों Engineer काम कर रहे है लेकिन एक वक़्त था जब इस कंपनी में केवल केवल 7 इंजीनियर काम किया करते थे। दरअसल, साल 1981 में पुणे, महाराष्ट्र में Infosys की शुरुआत कुल 7 इंजीनियर के साथ हुई थी लेकिन आज कंपनी का राजस्व लगभग 67 करोड़ रूपये है। इतना ही नहीं NASDAQ में सूचीबद्ध होने वाली पहली कंपनी भी इंफोसिस ही थी। यही कारण है कि Software engineers की Job list में Infosys का नाम जरूर होता है।

2) TCS – Tata Consultancy Services’

‘Tata Consultancy Services’ (TCS) कंपनी भारत ही नहीं बल्कि विदेश में भी काफी चर्चित कंपनी है। साल 1968 में टाटा ग्रुप द्वारा शुरू हुई टीसीएस कंपनी में आज 45 देशों में हज़ारों इंजीनियर काम कर रहे है। वहीं कंपनी के राजस्व की बात की जाए तो यह लगभग 116 करोड़ रूपये है। आपको बता दें, यह कंपनी सभी इंजीनियरों की पहली पसंद होती है।

3) HCL – Hindustan Computers Limited

International brand बन चुकी HCL Company की शुरुआत साल 1976 में हुई थी। आज के वक़्त में यह एक कंपनी तीन कंपनियों में तब्दील हो चुकी है। दरअसल, HCL Enterprises में तीन कंपनियां ‘HCL Technology’, ‘HCL Healthcare’ और ‘HCL Infosystem’ शामिल है। हज़ारों इंजीनियरों की यह कंपनी 30 से भी अधिक देशों में काम कर रही है।

4) Tech Mahindra

90 देशों के हज़ारों लोगों को रोजगार देने वाली इस कंपनी की शुरुआत साल 1986 में महिंद्रा समूह और British Telecom ने संयुक्त रूप से की थी। आपको बता दें, कंपनी में Mahindra Group का हिस्सा करीब 18 अरब डॉलर का है लेकिन Company का कुल राजस्व लगभग 28 करोड़ रूपये है। हर दूसरा Engineer इस कंपनी में काम करना चाहता है।

5) Mphasis

यह कंपनी आईटी फील्ड में Business Process Outsourcing के साथ-साथ IT Consulting और IT Services के लिए भारत में चर्चित है। आपको बता दें, इस कंपनी की शुरुआत साल 2000 में एमफेसिस निगम और BFL Software Limited के विलय के बाद हुई थी। हज़ारों Engineers कंपनी की कमान संभाले हुए है जिससे आज के वक़्त में कंपनी का राजस्व लगभग 540 करोड़ रूपये है।

6) Wipro

साल 1981 में IT Field में कदम रखने वाली Wipro कंपनी आज की Stablish और चर्चित कंपनी है। इतना ही नहीं कंपनी का राजस्व लगभग 54 करोड़ रूपये है। यही कारण है कि Engineers की जॉब लिस्ट में विप्रो का नाम भी शामिल होता है।

यह सभी कंपनियां Technology से अपडेट है इसलिए इन्हें स्मार्ट और Intelligent व्यक्ति की तलाश होती है। यदि आप भी इंटरव्यू के लिए अपनी फेवरेट कंपनियों की लिस्ट तैयार कर रहे है तो इन कंपनियों के नाम भी उसमें जोड़ सकते है।

DVD किराए पर देने वाली Netflix कैसे बन गई दुनिया की नंबर Company

13 साल का भारतीय बच्चा बना Software Company का मालिक

Chinese Smartphone Company का भारत में क्यों है दबदबा?

Top 5 Low Investment Business

कम लागत Low Investment में शुरू करें ये Business, लाखों में होगी कमाई

जानिए ज्यादा पैसा कमाने के तरीके और सीक्रेट

Business Promotion कैसे करे – कैसे बनाएं अपने ब्रांड प्रोडक्ट कंपनी की तस्वीर

error: Content is protected !!