Bajaj Chetak ई स्कूटर की कीमत और खासियत

पहले एक जमाना हुआ था जब लोग Bajaj Chetak Scooter को अपनी शान समझा करते थे. वक़्त के साथ तकनीक बदली और बजाज चेतक बंद हो गया. अब पूरे 14 साल के बाद बजाज चेतक फिर से बाजार में नए अवतार में आने वाला है. बजाज चेतक पुराने वाले स्कूटर से काफी अलग और Upgrade होगा. वर्तमान में चलने वाले स्कूटर से भी ये काफी आगे होगा.

Bajaj Chetak Review

Bajaj Chetak अपने नए लुक के साथ बाजार में आने को तैयार है. पुराना वाला बजाज चेतक स्कूटर पेट्रोल से चलता था लेकिन नया बजाज चेतक पेट्रोल से नहीं बल्कि बिजली से चलेगा. ये इस साल आने वाले सभी Electronic Scooter जैसे ओकिनावा आइ-प्रेज और अथर 450 को टक्कर देगा.

– Bajaj Chetak की डिज़ाइन में रेट्रो और Modern look को मिक्स किया गया है और इसे मॉडर्न तकनीक से लैस किया गया है. इसमें Reverse parking Assist, टच सेंसेटिव स्विच है.

– बजाज चेतक में अलाय व्हील्स दिये है. इसका Front Brake Disc Brake है और रियर में ड्रम ब्रेक है. इसके तयार Tubeless हैं.

– बजाज चेतक के फ्रंट में All LED Headlamps और ED DRL है. इसके फ्रंट में Sleek LED Turn Indicator दिये है.

– बजाज चेतक स्कूटर आपको दो राइडिंग मोड पर मिलता है. इसमें इको मोड है जिसमें ये 95 किलोमीटर तक चलेगी और स्पोर्ट मोड पर ये 85 किलोमीटर तक चलेगी.

– बजाज चेतक में पीछे की तरह LED slip type tail light है और बीच में चेतक की ब्रांडिंग की गई है.

– बजाज चेतक स्कूटर में आपको फ़िक्स्ड टाइप Li-Ion बैटरी मिलती है. ये पोर्टबल नहीं है. ये 5-15 amp आउटलेट से चार्ज हो सकती है. इसमें घर पर चार्जिंग करने का भी विकल्प आपको मिलता है.

– Bajaj Chetak Electronic में ग्लव बॉक्स टाइप कंपार्ट्मेंट है. इसमें आपको मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, फ़र्स्ट ऐड किट और टूल किट मिलेगी.

– बजाज चेतक का इन्स्ट्रुमेंट क्लस्टर आपको स्पीड, बैटरी लेवल, राइडिंग मोड, टाइम रेंज को बताता है.

Bajaj Chetak E-Scooter Price

बजाज चेतक ई स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपये के आसपास रहती है. इसके आते ही ये आपको मिल जाये इसकी कोई गारंटी नहीं क्योंकि इसे बेचने का प्लान कंपनी ने थोड़ा अलग बनाया है जिससे ये आपके शहर में आने में थोड़ा समय लेगा. कंपनी के मुताबिक बजाज चेतक को चरणबद्ध तरीके से बेचा जाएगा. ये स्कूटर सबसे पहले पुणे और उसके बाद बंगलुरु में बेचा जाएगा. इसके बाद अन्य शहरों में इसकी बिक्री को शुरू किया जाएगा.

बजाज चेतक स्कूटर की तरह ही हो सकता है की बजाज चेतक ई स्कूटर भी लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाए. इसका लुक और इसके फीचर काफी अच्छे है जिससे हो सकता है की लोग इसे लेने की तरफ आकर्षित हो. इसका लुक काफी हद तक Vespa से मिलता है जिसे यूथ काफी ज्यादा पसंद करता है.

वहीं ये एक ई स्कूटर है तो हो सकता है की लोग पेट्रोल स्कूटर के विकल्प में इसे चुने और इसकी अच्छी बिक्री ही. इसकी कीमत का पूरी तरह से खुलासा अभी नहीं किया गया है. एक अनुमान के मुताबिक इसकी कीमत 1 लाख के आसपास ही रह सकती है.

Vehicle Insurance Detail : वाहन बीमा की जानकारी, वाहन बीमा करवाना क्यों जरूरी है?

Realme 5i Review : लंबी बैटरी के साथ सस्ता QuadCamera Smartphone

Jio Mart क्या है जियो मार्ट से क्या फायदा होगा?

PAL-V : हवा में उड़ने वाली कार की कीमत और खासियत

LTE और VoLTE में क्या अंतर है, VoLTE का फायदे?

error: Content is protected !!