4G Android Smartphone : फीचर में अधिक, कीमत में कम

आज हर एक व्यक्ति के हाथ में आपको 4G Smartphone दिखेगा। यदि आज से 5 साल पहले की बात करें तो भारत में 4G Smartphone का चलन इतना ज्यादा नहीं था लेकिन आज हर एक व्यक्ति 4G फोन का इस्तेमाल करता है। लेकिन आज भी कई लोगों के पास 2G, 3G फोन दिख जाते हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह बजट है क्योंकि बहुत ही कम लोग जानते हैं कि आजकल 4G फोन भी बहुत सस्ते और अच्छे मिलने लगे हैं। जिस कीमत में उन्होंने 2G, 3G Smartphone खरीदा होगा, उसी कीमत में आज 4G फोन भी मिलने लगा है। दरअसल, Market में कॉम्पिटिशन बहुत ज्यादा बढ़ गया है जिससे 4G स्मार्टफोन बाजारों में सस्ते मिल रहे है। कुछ ऐसे ही Smartphone के बारे में आज हम आपको बताएंगे जो कीमत में तो कम है ही लेकिन उनकी Service में भी किसी और मोबाइल का कोई जवाब नही है।

1) M2

कम रेंज के इस Handset को कंपनी ने 8 Megapixel का Rear camera और 8 Megapixel के Front cameras के साथ पेश किया था। इस फोन की खासियत यह है कि दोनों कैमरे के साथ फ्लैश भी दिया गया है। Connectivity के लिए इसमें 3जी के साथ 4जी सेवा भी उपलब्ध है। फोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज के Octa-core processor के साथ Android Operating System 4.4 किटकैट वर्जन है जिसकी 4.2 इंच की स्क्रीन है। 2,010mah की Battery वाले इस हैंडसेट की Internal memory 8GB और Ram 1GB है। यह स्मार्टफोन मात्र 5,499 रूपये में उपलब्ध है।

2) ZTE

इस हैंडसेट की खासियत यह है कि 4G फोन में सबसे पहला फोन यही था जो कि सबसे सस्ता और टिकाऊ था। आपकी जानकारी के लिए बता दे, जेडटीई ने ही 5,000 रूपये से कम के बजट में 4जी फोन को पेश किया था। भारतीय बाजार में इस फोन की कीमत 4,999 रुपए है। स्मार्टफोन के Specification की बात करें तो यह Android operating system 4.4 किटकैट वर्जन है जो Android operating system 5.0 Lollipop पर Update होने में सक्षम है। इसके साथ ही फोन में 4.5 इंच की स्क्रीन के साथ 8 Megapixel का मुख्य कैमरा 5 Megapixel का Secondary कैमरा दिया गया है। 1.3 गीगाहर्ट्ज के क्वाडकोर प्रोसेसर वाले इस स्मार्टफोन में 8GB Internal memory और 1GB रैम है।

3) UHD

इस फोन की सबसे खास बात यह है कि इसका नाम सबसे यूनिक था और इस फोन की कीमत 4,999 रुपए है। इस हैंडसेट का 4.7 इंच का HD display है जो gorilla Glass 3 कोटेड है। इसे Qualcomm Snapdragon 410 Chipset पर पेश किया गया है और इसमें 1.2 गीगाहर्ट्ज का क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है। वहीं फोन की इंटरनल मेमोरी 8GB और रैम 1GB है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा LED flash के साथ दिया गया है जबकि Secondary camera 2 Megapixel का है।

4) Lenovo A2010

कंपनी ने Indian market में Lenovo A2010’ नाम से 4G स्मार्टफोन पेश किया था जो कीमत में सबसे कम था। इस फोन की कीमत 4,990 रुपए है और यह Flipkart पर उपलब्ध है। 4.5 इंच के Display वाला यह स्मार्टफोन Android operating system 5.1 लॉलीपॉप पर आधारित है जो MediaTek MT 6735 एम 64बिट्स 1.0 गीगाहर्ट्ज क्वाडकोर प्रोसेसर पर रन करता है। साथ ही फोन में 1GB रैम और 8GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। इतना ही नहीं Photography के लिए 5 Megapixel का Rear और 2 Megapixel का Front camera मौजूद है। 4G एलटीई तकनीक से लेस लेनोवो ए2010 स्मार्टफोन में अन्य कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर Bluetooth और Wi-Fi दिए गए हैं।

5) Phicomm Energy 653

चीनी कंपनी फीकॉम द्वारा लॉन्च एनर्जी 653 भी अच्छा Android 4G हैंडसेट है। 5 इंच की आईपीएस स्क्रीन वाला यह Smartphone android operating system 5.1 लॉलीपॉप पर रन करता है। साथ ही फोन में 1GB रैम और 8GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे कार्ड सपोर्ट की मदद से 64GB तक बढ़ाया जा सकता है। इतना ही नहीं फोन में 8 Megapixel का मुख्य कैमरा दिया गया है जबकि सेकेंडरी कैमरा 2 मेगापिक्सल का है। Connectivity के लिए इसमें 3G के साथ 4G भी उपलब्ध है।

Energizer Smartphone 18000 Mah Battery एक बार चार्ज करे और 50 दिन तक इस्तेमाल करे

Low Price में खरीदे ज्यादा Storage वाला Smartphone

Android Smartphone का Backup कैसे बनाएं – How to Android Smartphone Backup

Smartphone को Hanging होने से बचाना है तो Follow करें ये 5 Step

Latest Smartphone Price Cut-नए साल मै सस्ते हुए ये स्मार्टफोन

2019 के Best Smartphone जो बनेंगे लोगो की पहली पसंद

Lowest Price में उपलब्ध हैं New Features वाले ये 5 Best Smartphone

Chinese Smartphone Company का भारत में क्यों है दबदबा?

error: Content is protected !!